नारनौल। महेंद्रगढ कांग्रेस विधायक राव दानसिंह ने कहा है कि स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में सरकार पूर्ण रूप से विफल साबित हुई है। सरकार की उदासीनता का आलम यह है कि मेरे निजी कोष से महेंद्रगढ़ के सामान्य अस्पताल में सवा साल पहले दिया गया वेंटीलेटर आज तक शोपीस बना हुआ है। अगर समय रहते स्वास्थ्य विभाग द्वारा वेंटिलेटर का सही उपयोग किया जाता तो कई लोगों की कीमती जान बचाई जा सकती थी।

राव दानसिंह ने कहा कि सरकार की तरफ  से महेंद्रगढ़ क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं दिया गया। यहां के लोगों की सुविधाओं को देखते हुए मैंने अपने निजी को से एक वेंटिलेटर सामान्य अस्पताल में दिया था परंतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उदासीनता व अनदेखी के कारण उसे उपयोग में नहीं लिया गया। अब पता चला है कि दो.तीन दिन पहले ही अधिकारी वेंटिलेटर को महेंद्रगढ़ सामान्य अस्पताल से उठाकर नारनौल जिला अस्पताल में ले गए हैं, यह महेंद्रगढ़  क्षेत्र के हितों के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ  से महेंद्रगढ़ क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं तो नहीं दी जाती, परंतु जब कोई दान स्वरूप कोई उपकरण सामान्य अस्पताल में देता है तो अधिकारी उसे यहां से उठाकर ले जाते हैं। उसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

राव दानसिंह ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं का दिवाला निकल चुका है। लोगों को ऑक्सीजन, दवाइयां, वैक्सीन के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। अस्पतालों में कहीं बेड की सुविधा उपलब्ध नहीं है तो कहीं पर वेंटिलेटर नहीं मिल पा रहे। उन्होंने कहा कि ऐसी विपरीत परिस्थितियों में लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। इस महामारी में सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है। ऐसे में लोगों को अपने घर पर रहकर अपनी सुरक्षा करनी होगी। वहीं उन्होंने कहा कि मास्क पहनना व 2 गज की दूरी की पालना करना अनिवार्य करें ताकि लोग अपना व अपने परिवारों की सुरक्षा कर सकें। राव दान सिंह ने लोगों से अपील की है कि कोविड-19 दौर में जरूरी कार्य से ही घर से बाहर निकले क्योंकि आज इस महामारी ने भयानक रूप धारण कर लिया है।

error: Content is protected !!