दो दिन बंद रहेगी एचएयू, किया जाएगा सेनेटाइज : कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज

कमेटी गठित, निगरानी में चलेगा सेनेटाइजेशन अभियान

हिसार: 28 अपै्रल – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार को आगामी दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया है। यह फैसला विश्वविद्यालय के विभिन्न कार्यालयों और कॉलेजों में अचानक बढ़े कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए लिया गया है। यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने बताया इन दो दिनों के दौरान पूरे विश्वविद्यालय परिसर को सेनेटाइज कराया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय में एक कमेटी का भी गठन किया गया है, जिसमें कैंपस अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी और सहायक कुलसचिव शामिल होंगे।

यह सेनेटइाजेशन अभियान इस कमेटी की निगरानी में चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ऑनलाइन माध्यम से होने वाली कृषि अधिकारी कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। हालांकि इस दौरान केंद्र व राज्य सरकार की सभी हिदायतों का सख्ती से पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कोविड-19 को लेकर केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पहले से ही पालन किया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।

इसके अलावा कर्मचारियों से कार्यालय में बैठने की व्यवस्था इस प्रकार करने को कहा गया है कि उनके बीच की दूरी 6 फीट अनिवार्य हो। साथ ही मास्क व सेनेटाइजेशन का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा और अगर किसी कार्यालय में कोरोना केस मिलता है तो उसकी सूचना तुरंत नियंत्रण अधिकारी को देनी होगी। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!