घटना मंगलवार दिन ढले देर रात की बताई गई.
मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बुझाई आग.
किसी भी प्रकार के जानमाल नुकसान की नहीं सूचना

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे पर स्थित गांव बिनौला के पास देश की पहली डिफेंस यूनिवर्सिटी परिसर में अचानक आग लग गई । आग क्यों और कैसे लगी ? इस बात की आरंभिक जानकारी नहीं मिल सकी है ।यहां इस निर्माणाधीन डिफेंस यूनिवर्सिटी परिसर में किसी भी प्रकार का कोई भी निर्माण नहीं हो सका है ।

जानकारी के मुताबिक डिफेंस यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर झाड़-फूंस, सूखे झुंडे खरपतवार इत्यादि ही खड़ी हुई है । मंगलवार देर रात को यहां पर अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई । आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और तेजी से सूखे घास फंूस में फैल रही आग को बड़ी मशक्कत के बाद बुझाने में कामयाब रहे ।

आग की उठती हुई लपटों के बीच में चार दिवारी के आसपास में कुछ आवास अथवा भवन इत्यादि भी दिखाई दे रहे हैं । गनीमत यही रही है कि यहां पर लगी आग के कारण किसी भी प्रकार के जान और माल का नुकसान नहीं हो सका है । बहरहाल आग लगने के कारणों की पूरी जांच होने के बाद ही इस बात से रहस्य उठ सकेगा कि आखिर देश की पहली डिफेंस यूनिवर्सिटी बिनौला की चारदीवारी के अंदर आग लगी तो कैसे लगी ? वही आग लगने के क्या कारण रहे हैं।

error: Content is protected !!