पंचकूला, 25 अप्रैल। हरियाणा महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने प्रदेश में कार्यरत बड़े उद्योगपतियों से अनुरोध किया है कि वे इस कोरोना काल में लगातार बढ़ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए मानवता के आधार पर ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन का उत्पादन करवायें और आमजन तक इसका लाभ निशुल्क उपलब्ध करवाने का कष्ट करें, ताकि इसकी आड़ में कालाबाजारी करने वालों पर अंकुश लग सके। उन्होंने कहा कि यह हम सबका दायित्व भी बनता है कि ऐसी घड़ी में जितना भी ज्यादा हो सके, जरुरतमंदों की मदद करें। साथ ही उन्होंने सरकार से भी अनुरोध किया है कि संकट की इस घड़ी में अस्पतालों में डाक्टरों व तकनीशियनों की कमी को भी दूर किया जाए।

सुधा भारद्वाज ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों के अस्पतलों में आॅक्सीजन की कमी के लगातार समाचार आ रहे हैं। यह बातें भी सामने आ रहीं हैं कि आॅक्सीजन वितरण मामले में भी राज्यों से केंद्र सरकार द्वारा भेदभाव किया जा रहा है, जबकि यह समय राजनीति न करके कोरोना से एकजुट होकर लडने का है। उन्होंने कहा कि जो उद्योगपति आॅक्सीजन बनाने में यां बनवाने में मदद कर सकते हैं, उन्हें इसमें मदद करनी चाहिए तथा आमजन को संकट की इस घड़ी में यह निशुल्क नहीं तो कम से कम दाम में उपलब्ध जरुर करवानी चाहिए।

हरियाणा सरकार से अनुरोध करते हुए हरियाणा महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश में अधिकांश अस्पतालों में डाक्टरों  और अन्य तकनीशियन स्टाफ की जबरदस्त कमी है। इसे दूर करने के लिए एमबीबीएस कर चुके युवा डाक्टरों को जोकि अपनी आगे की पढ़ाई करने जा रहे हैं, उनहें भी स्टाफईन देकर उनकी सेवाएं इस संकट की घड़ी में ली जा सकती हैं। इसी प्रकार अन्य तकनीशियनों का कोर्स कर चुके युवाओं को भी काम पर लिया जा सकता है ताकि टैस्ट की दर बढ़ सके। उन्होंने कहा कि बंद हो चुके अस्पतालों को खोलकर या छुट्टियों के दौर में बंद पड़े बड़े बड़े स्कूलों में ऐसा प्रबंध किया जाए कि कोरोना के कम बीमार रोगियों को वहां अलग से रखकर उनका ईलाज किया जाए और वे अपने ईलाज के लिए किसी भी तरह से परेशान न हों।

error: Content is protected !!