कोरोना संक्रमण सम्बन्धित व्यवस्थाओं पर निगरानी रखने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में एक समिति बनाये जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस, आईएमए, सामाजिक संगठनों, मेडिकल स्टोर एसोसिएशन का एक-एक सदस्य शामिल हो।

रेवाड़ी, 24 अप्रैल 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से आग्रह किया कि वे प्रदेश के हर जिले में कोरोना संक्रमण सम्बन्धित व्यवस्थाओं पर निगरानी रखने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में एक समिति बनाये जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस, आईएमए, सामाजिक संगठनों, मेडिकल स्टोर एसोसिएशन का एक-एक सदस्य शामिल हो।

विद्रोही ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह कोरोना संक्रमण बेकाबू हो रहा है व व्यवस्थाएं चरमरा रही है, उसके लिए आवश्यक है कि कोरोना संक्रमण से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाओं पर निष्पक्ष-पारदर्शी निगरानी रखने के लिए प्रदेश के हर जिले में ऐसी उपायुक्त की अध्यक्षता में समितियां बने जो व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने व निगरानी रखने में कारगर भूमिका निभा सके। सरकार व जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण व्यवस्थाओं के बारे में जो दावे करता है, जमीन पर वे दावे खरे नही उतर रहे है। सरकार-प्रशासन की कथनी-करनी में दिन-रात का अंतर है। विद्रोही ने कहा कि कोरोना से त्रस्त आमजन हर जगह सरकारी व्यवस्थाओं की खामियों से परेशान है, पर कहीं भी इन खामियों को दूर करने की ऐसी पुख्ता व्यवस्था नही है जिस पर आमजनों को भरोस हो सके। सरकार के दावों, वादों के खोखलेपन से आमजन का व्यवस्था पर भरोसा उठने से स्थितियां और भी खराब हो रही है।

विद्रोही ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में सरकार के दावों के बावजूद आक्सीजन, बैड, वेटिलेंटर, जीवनदायी दवाओं की कमी है, वहीं कोरोना टेस्ट होने में भी भारी परेशानी है। इन व्यवस्थाओं को लेकर आम आदमी की आवाज सुनने वाला कोई नही। लाल फीताशाही के व्यवहार से दुखी आमजन आखिरकार अपनी समस्या का समाधान कहां और किससे करवाये, आज यह सबसे बड़ी समस्या है। ऐसी स्थिति में विद्रोही ने कहा कि प्रदेश में अराजकता न फैले, इसके लिए आवश्यक है कि हर जिले में उपायुक्त की अध्यक्षता में ऐसी समिति हो जिसमें सत्तारूढ़ दल भाजपा व प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और सामाजिक संगठनों के सदस्य शामिल हो ताकि लोगों की कोरोना से सम्बन्धित समस्याओं का कारगर व निष्पक्ष ढंग से तत्काल समाधान हो सके।