ज्ञानचंद गुप्ता ने किया शहर की पांच विकास परियोजनाओं के कार्यों का शुभारंभ

पंचकूला विकास की दृष्टि से पिछड़ने नही दिया जाएगा: ज्ञानचंद गुप्ता

पंचकूला, 23 अप्रैल। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शुक्रवार को एमडीसी सेक्टर-5 से  1.15 करोड़ से अधिक राशि की पांच विकास परियोजनाओं के कार्यों का शुभारंभ किया। गुप्ता ने जिन विकास परियोजनाओं के कार्य का शुभारंभ किया उनमें ग्रुप हाउसिंग सोसायटी एमडीसी सेक्टर-5 में लगभग 25.92 लाख रुपये की लागत से बरसाती पानी के ड्रेनज का प्रावधान, स्वास्तिक विहार मार्केंट वार्ड-2 में लगभग 27.42 लाख रुपये की लागत से सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण, वार्ड-2 सेक्टर-6 पंचकूला में लगभग 2.47 लाख रुपये की लागत से इंटरलोकिंग टाईल बिछाने का काम, लगभग 49 लाख रुपये की लागत से सेक्टर-1 व 6 की डिवाईडिंग पर रोड  सुदृढीकरण का कार्य तथा लगभग 11 लाख रुपये की लागत से सेक्टर-6 में बिजली के पोल लगाने का कार्य शामिल है।

गुप्ता ने कहा कि पंचकूला के विकास को और गति देते हुए 1.15 करोड़ रुपये से अधिक के जनहित के कार्यों का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि ग्रुप हाउसिंग सोसायटी एमडीसी सेक्टर-5 पंचकूला के लोगों की बरसाती पानी की निकासी को लेकर लंबे समय से मांग चली आ रही थी। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में पानी इक्ट्ठा होने के कारण पानी घरों में चला जाता था, जिससे लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

गुप्ता ने कहा कि इसी प्रकार स्वास्तिक विहार मार्केंट में सार्वजनिक शौचालय बनाने के लिए लोग लंबे समय से मांग करते आ रहे थे। उन्होंने कहा कि मार्केंट में दो सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण किया जायेगा। इसके अलावा सेक्टर-1 व 6 की डिवाईडिंग रोड के सुदृढीकरण के कार्य की शुरूआत भी की गई है, जिस पर 47 लाख रुपये की राशि खर्च की जायेगी, जिससे शहरवासियों को आवागमन में सुविधा रहेगी।

गुप्ता ने कहा कि उनका शुरू से प्रयास रहा है कि पंचकूला विकास की दृष्टि से किसी भी तरह से पीछे न रहे। गुप्ता ने कहा कि जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान का बिड़ा जो उन्होंने उठाया है, उन्होंने इन विकास परियोजनाओं के कार्यों का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने विकास की अनेक बड़ी परियोजनायें शुरू करवाई हैं, जिसका लाभ पंचकूला की जनता को मिल रहा है। गुप्ता ने विकास कार्यों के लिए मेयर कुलभूषण गोयल व  संबंधित पार्षदों का बधाई दी।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त आर.के सिंह, अधीक्षक अभियंता विजय कुमार, कार्यकारी अभियंता अंकित लोहान, बीजेपी जिला प्रधान अजय शर्मा, पार्षद जय कौशिक, नरेंद्र लुबाना, सोनिया सूद, बीजेपी पूर्व जिला प्रधान दीपक शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!