325 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद, आंध्रप्रदेश से तस्करी कर लाए थे नशे की खेप

चंडीगढ़, 23 अप्रैल – हरियाणा पुलिस ने आंध्रप्रदेश में कैंटर में छिपाकर प्रदेश में नशे की बड़ी खेप लाने की कोशिश को नाकाम करते हुए पानीपत जिले से 325 किलोग्राम 465 ग्राम गांजा पत्ती बरामद कर एक आरोपी को काबू किया है।

हरियाणा पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गश्त के दौरान एक गुप्त सूचना मिलने के बाद क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की एक टीम ने शामली (उत्तर प्रदेश) निवासी शकील को बस अड्डा समालखा एरिया से गिरफतार किया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से 23 पैकेटों में कुल 29 किलोग्राम 465 ग्राम गांजा पत्ती बरामद हुई।

पूछताछ के दौरान, आरोपी शकील ने बताया कि वह अपने एक साथी ड्राईवर के साथ मिलकर मादक पदार्थ को आंध्रप्रदेश से कैंटर मे लोड करके लाया था। उन्होने कैंटर को गुरुग्राम के उद्योग विहार मे खडा कर पुलिस पकड से बचने के लिए गांजा पत्ती को कम-कम मात्रा मे तस्करी करने की योजना बना तथा कैंटर से कुल 4 कट्टे मादक पदार्थ उतारे। जिनमे से 3 कट्टे उसका साथी तस्करी करने के लिए ले गया व 1 कट्टा उसने अपने पास रख लिया। जैसे ही समालखा क्षेत्र मे मादक पदार्थ को तस्करी करने के लिए पहुंचा तो पुलिस टीम ने उसे पकड लिया।
आरोपी शकील को साथ लेकर पुलिस टीम आरोपी की निशानदेही पर गुरुग्राम के उद्योग विहार से (गांजा पत्ती) मादक पदार्थ से भरे कैंटर को बरामद कर पानीपत लाए। कैंटर से मादक पदार्थ को उतार कर वजन करने पर 296 किलो पाया गया। आरोपी से कुल 325 किलो 465 ग्राम मादक पदार्थ बरामद हुआ ।

उसके खिलाफ मादक पदार्थ एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और गिरोह में शामिल अन्य का पता लगाने के लिए आगे की जांच प्रक्रियाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!