गुडग़ांव, 22 अप्रैल (अशोक): कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों से आमजन का जीवन प्रभावित हुए बिना नहीं रहा है। कोरोना महामारी से उपजी परिस्थितियों का स्वार्थी लोगों ने फायदा भी उठाना शुरु कर दिया है।

दैनिक जीवन में इस्तेमाल होने वाले खाद्य पदार्थों व घरेलू सामान की कीमतों में भी वृद्धि होनी शुरु हो गई है। कारोबारियों ने कहना शुरु कर
दिया है कि पीछे से ही माल नहीं आ रहा है। इसलिए उन्हें सामान की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण थोक विक्रेताओं ने भी तंबाकू, गुटखा व अन्य सामान के दोगुने रेट कर दिए हैं। उनका कहना है कि गोदाम से ही सामान महंगा आ रहा है। यही हाल खाद्य सामग्रियों का भी है। रमजान का माह चल रहा है। लोगों को महंगा सामान खरीदना पड़ रहा है।

कई सामाजिक संस्थाओं ने जिला प्रशासन से मांग भी की है कि कोरोना की आड़ में कालाबाजारी करने वाले कारोबारियों व इनसे जुड़े लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। एक तरफ तो लोग कोरोना की त्रासदी झेल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कारोबारियों द्वारा अधिक मुनाफा कमाने के चलते उनका शोषण किया जा रहा है। जिला प्रशासन को इस दिशा में सख्त कदम उठाने चाहिए।

error: Content is protected !!