– किसानों की समस्याओं को सुनते हुए मौके पर ही कृषि मंत्री से बातचीत कर जल्द उठान एवं पेमेंट की बात कही।
– मोखरा, महम एवं लाखमाजरा आदि मंडियों में किसानों एवं मजदूरों को मास्क भी किये वितरित।
– कोरोना के प्रकोप को देखते हुए किसानों एवं मजदूरों से की सोशल डिस्टेंसिंग एवं सावधानी बरतने की अपील

रोहतक, 21 अप्रैल : महम विधायक बलराज कुंडू ने आज कई जगहों पर अनाज मंडियों का दौरा कर वहाँ के हालातों और किसान की फसल खरीद से सम्बंधित सभी तैय़ारियों का जायजा लिया। किसानों और आढ़तियों से बातचीत के दौरान किसानों ने अपनी समस्या विधायक बलराज कुंडू से सांझा करते हुए कहा कि फसल उठान बहुत ही धीमा है, ज़िस पर तुरंत एक्शन लेते हुए बलराज कुंडू ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और कृषि मंत्री जे.पी.दलाल से बात करके पूरा मामला उनके सामने रखा और कहा कि मौसम लगातार बदल रहा है और किसान का गेहूँ खुले में पड़ा है, ऐसी परिस्थिति में सरकार को चाहिये कि जल्द से जल्द किसान की फसल का उठान करवाये तथा किसानों को आ रही परेशानियों को दूर कर उनकी फसल जल्द से जल्द खरीदे। इसके साथ ही बलराज कुंडू ने भुगतान में हो रही देरी की भी बात कही और सरकार से ये सुनिश्चित करने को कहा कि किसान की पेमेंट ब्याज सहित जल्द से जल्द उनके खाते में पहुँचे। विधायक बलराज कुंडू ने आढ़तियों को साधुवाद देते हुए उनके द्वारा की गई तिरपाल की व्यवस्था को सराहा । विधायक बलराज कुंडू ने अनाज मंडी पहुँचकर य़े भी सुनिश्चित किया कि कोरोना महामारी की इस विपदा के समय किसानों को कोई परेशानी ना हो और उनके खरीद से सम्बंधित सभी काम सुचारू रुप से चले। मौके पर काम कर रहे मजदूरों को विधायक कुंडू ने मास्क भी वितरित किये। उन्होने किसानों से भी आग्रह किया कि किसान कोरोना से बचाव के लिये बनाये गये सभी नियमों का पालन पूरे अनुशासन से करें और विशेष तौर पर सोशल डिसटेंसिंग का बहुत ध्यान रखें।

मोखरा और महम के बाद विधायक बलराज कुंडू ने लाखन माजरा अनाज मंडी का दौरा कर वहाँ के हालातों का भी जायजा लिया। कुंडू ने कहा कि यहां अनाज मंडी का प्लेटफॉर्म एक एकड़ का है, जो मात्र दो आढ़तियों के अनाज के लिए ही पर्याप्त हो पाता है बाकी आढ़तियों को अनाज आस-पास की जगह पर डालना पड़ता है, ज़िससे अनाज में धूल मिट्टी चली जाती हैं, अनाज मंडी का प्लेटफॉर्म बढ़ाने की मांग यहां कई वर्षो पुरानी है। बलराज कुंडू ने सरकार से अनाज मंडी के लिए प्लेटफॉर्म की उचित व्यवस्था जल्द से जल्द किये जाने की मांग की। इसके साथ ही सरकार को चाहिये कि जल्द से जल्द किसान की फसल का उठान करवाये और और सरकार से ये सुनिश्चित करने को कहा कि किसान की पेमेंट ब्याज सहित अतिशीघ्र उनके खाते में पहुँचे। इसी संदर्भ में सम्बंधित अधिकारियों से भी बातचीत कर तमाम जरूरी कदम उठाने को कहा।

बलराज कुंडू ने किसानों, आढ़तियों और मंडी में काम कर रहें कामगारों को मास्क वितरित करते हुए कहा कि ये कोरोना महामारी दिन प्रतिदिन भयावह रुप ले रही है किसान कोरोना से बचाव के लिये बनाये गये सभी नियमों का पालन पूरे अनुशासन से करें और विशेष तौर पर सोशल डिसटेंसिंग का बहुत ध्यान रखे।

error: Content is protected !!