डा. अंबेडकर शोभा यात्रा…. शामिल लोगों से नहीं हुआ कोविड-19 गाइड लाइन का पालन

रविवार को जाटोली में मनाई गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती.
डॉक्टर अंबेडकर जयंती की 130 वी जयंती के उपलक्ष पर शोभायात्र.
विभिन्न वाहनों में ठसाठस भरे दिखाई दिये डा. अंबेडकर के अनुयाई

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कॉविड 19 जिस तेजी से बेकाबू हो रहा है , वह शासन-प्रशासन के लिए परेशानी सहित चुनौती तो बना ही है । लेकिन आम जनमानस कोविड-19 की गाइडलाइन पालन करने के प्रति गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है ।

ऐसा ही कुछ देखा गया रविवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 130 वी जयंती के उपलक्ष पर निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान । यह शोभायात्रा पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेलीमंडी इलाके में जाटोली क्षेत्र से आरंभ होने के उपरांत पुनः लौटकर जाटोली में ही संपन्न हुई । डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष पर शोभायात्रा में शामिल विभिन्न वाहनों में डॉक्टर अंबेडकर के चित्र, भगवान बुद्ध के चित्र, बसपा के संस्थापक कांशी राम के चित्र के साथ साथ अन्य प्रबुद्ध नेताओं के चित्र भी शोभायमान रहे । इस दौरान डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के अनुयाई शोभायात्रा में शामिल वाहनों से डीजे के द्वारा गूंज रहे भीमराव के सैनिक सै, और मैं फैन सू बाबा काशीराम का, हम तो कहेंगे हैप्पी बर्थडे टू यू …जैसे गीतों की धुन पर मस्ती से तालियां बजाते हुए और शोभायात्रा के साथ मस्ती से नाचते झूमते हुए चलते रहे ।

इस दौरान सबसे खास बात यह देखने को मिली कि वाहनों में बैठे महिला और बच्चे एक प्रकार से भीड़ की तरह ही बैठे हुए दिखाई दिए । बहुत से लोगों के चेहरे पर कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए मांस्क भी दिखाई नहीं दिए। इस शोभायात्रा में मुख्य रूप से हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन जगदीश सिंह, जाटोली से ही पालिका पार्षद प्रदीप कुमार, पूर्व पार्षद सतवीर पहलवान, दलित नेता रामकिशन रेवारिया, बीएसपी के नेतराम सहित सैकड़ों की संख्या में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और बसपा के संस्थापक कांशीराम के अनुयाई तथा समर्थक मौजूद रहे । यह शोभा यात्रा जाटोली से आरंभ हुई और रेलवे ओवरब्रिज से होते हुए टोडापुर ,रामपुर रोड, एमएलए सीनियर सेकेंडरी स्कूल रोड, रामपुर चैराहा व अन्य मार्गो से होते हुए पुनः जाटोली में ही लौटकर संपन्न हुई । जाटोली में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके के अवसर पर हवा सिंह बौद्ध के द्वारा मिशनरी गीतों का प्रस्तुतीकरण भी किया गया। इन मिशनरी गीतों का मौजूद लोगों के द्वारा भरपूर आनंद उठाया गया। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!