भिवानी/धामु  

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय में सरदार पटेल प्रतियोगी परीक्षा केंद्र के तत्वावधान में लगने वाली एचसीएस  एवं आईएस की परीक्षाएं अब 16 अप्रैल की बजाय 19 अप्रैल से प्रारंभ होंगी। यह जानकारी विश्वविद्यालय में इस केन्द्र के प्रभारी डॉ.कुलदीप कुमार द्वारा दी गई है।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा के दोनों प्रश्न पत्रों की कक्षाएं अब 16 अप्रैल की बजाए 19 अप्रैल को लगेंगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के फार्म भरने में तकनीकी समस्याओं के चलते विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर आरके मित्तल के आदेशानुसार फार्म भरने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल से बढ़ाकर 18 अप्रैल कर दी गई है। इन विशेष कक्षाओं में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए फार्म भरने और फीस जमा करने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि इच्छुक विद्यार्थी वेबसाइट पर दिए गए लिंक से फार्म भरकर और फीस जमा कराकर विशेष कक्षाओं में प्रवेश पा सकते हैं।  जिन विद्यार्थियों ने पहले से ही फॉर्म भर दिया है और फीस जमा करा दी है  उन्हें दोबारा फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है। विद्यार्थियों की संख्या और कोरोना के प्रसार की संभावनाओं के मद्देनजर ये कक्षायें ऑनलाइन संचालित की जायेंगी। उन्होंने बताया कि इन कक्षाओं के ऑनलाइन संचालन के लिए विश्वविद्यालय द्वारा जूम एप का प्रयोग किया जाएगा।  

16 अप्रैल को इन कक्षाओं के केन्द्र का ऑनलाइन उद्घाटन किया जायेगा जिसमें विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए कुछ चयनित एचसीएस अधिकारी और दिल्ली के प्रसिद्ध कोचिंग संस्थानों के शिक्षक ऑनलाइन उपस्थित रहेंगे। इसके लिए पूर्व में पंजीकृत विद्यार्थियों की ईमेल पर जूम एप का लिंक भेजा जायेगा। इसके अलावा विश्वविद्यालय के फेसबुक पेज पर भी विद्यार्थी दोपहर दो बजे से सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

error: Content is protected !!