भिवानी/धामु  

युवा कल्याण संगठन ने आज हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं की परीक्षा रद्द किए जाने का स्वागत किया है। संगठन के संरक्षक कमल प्रधान ने कहा कि युवा कल्याण संगठन शुरू से ही कोरोना महामारी के दौरान परीक्षाओं को रद्द करने या ऑनलाइन करने की मांग कर रहा था। इसी कड़ी में आज हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन को ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसमें दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करने था दस जमा दो की परीक्षाओं को ऑनलाइन करवाये जाने की मांग उठाई गई थी।

कमल सिंह प्रधान ने कहा कि महामारी के दौरान छात्रों को अनेको प्रकार की मानसिक परेशानियों का सामना तो करना पड़ा ही था इसके साथ साथ उन्हें परीक्षाओं के दौरान कोरोना की चपेट में आने का भय भी सता रहा था।ऐसे में बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा को रद्द करने का कल्याणकारी निर्णय लेकर प्रदेश के लाखों छात्रों व अभिभावकों को राहत प्रदान की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा बोर्ड  और सी बी एस ई बोर्ड को अविलम्ब दस जमा दो की परीक्षाओं के संशय को समाप्त करना चाहिए और आने वाली नीट व जेईई की जटिल परीक्षाओं को देखते हुए दस जमा दो की ऑनलाइन परीक्षा लेने की घोषणा कर देनी चाहिए ताकि भविष्य बनाने की दहलीज पर खड़े लाखो विद्यार्थियों का तनाव कम हो।

कमल प्रधान ने कहा कि युवा कल्याण संगठन छात्र हित में आवाज उठाता रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की गति को देखते हुए हम आश्वस्त नहीं हो सकते इसलिए हमें ऐसे कदम उठाने ही पड़ेंगे, जिनमें संक्रमण का खतरा भी शून्य हो और किसी वर्ग का नुकसान भी ना हो। इसी कड़ी में परीक्षाओं को ऑनलाइन तरीके से किया जाना भी शामिल है।