बसों की चाबियाँ सौंप कर प्राइवेट स्कूलों ने जताया रोष

भिवानी/धामु  

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा के बैनर तले आज हर जिले से प्राइवेट स्कूलों ने अपने स्टाफ़ व स्कूल की बसों के साथ उपायुक्त कार्यालय के आस ही प्रदर्शन किया व मुख्यमंत्री के नाम स्कूल खुलवाने का ज्ञापन दिया। इसी कड़ी में जि़ला भिवानी की एसोसिएशन ने भी प्रदेश अध्यक्ष राम अवतार शर्मा के नेतृत्व में स्कूल बसों व अध्यापकों साथ उपायुक्त कार्यालय के बाहर स्कूल खोलने को लेकर सांकेतिक धरना दिया।

प्रदर्शन में जि़ला भिवानी से चांग ब्लॉक, बहल ब्लॉक, दिवानी ब्लॉक, बडेसरा आदि से बड़ी संख्या में स्कूल संचालक अपनी बसों व स्टाफ़ के साथ पहले हुडा पार्क के बाहर एकत्रित हुए उसके बाद सभी हंासी गेट होते हुए उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। शर्मा ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों ने मुख्य मांगे रखी कि एक साल से स्कूल बंद थे और अब बच्चों को बुलाना शुरू किया था तो सरकार में पहली से आठवीं की कक्षाएं लगाने पर रोक लगा दिया। महामारी के दौरान स्कूलों को काफ़ी नुक़सान का सामना करना पड़ा, जिससे उनके अस्तित्व पर ख़तरा हो गया है। साल भर से उनकी बसे खड़ी है, ना तो स्कूलों के पास उनकी किश्त देने के पैसे है, ना बीमा कराने के और ड्राइवर कंडक्टर का वेतन भी नहीं दे पाए हैं। जिससे लाखों लोग बेरोजग़ार हो गए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष राम अवतार शर्मा ने बताया कि सरकार से मांग करते हैं कि सरकारी स्कूलों के तजऱ् पर हमें भी ग्रांट दी जाए और स्कूल चलाए जाएं । सरकार अपने रवैये को बदले और स्कूल ऑल्टर्नटिव डे पर खोले। शर्मा ने बताया कि कल एसोसिएशन के लोग जि़ला मौलिक शिक्षा अधिकारी के ऑफि़स को बंद कर वहीं धरना देंगे व 19 अप्रैल को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का घेराव करेंगे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!