भिवानी/मुकेश वत्स

पूर्व सैनिक कैंटीन के मैनेजर कर्नल सूरजभान ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को मध्य नजर रखते हुए सीएसडी कैंटीन में आने से पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। 16 अप्रैल से लिक्योर और जनरल स्टोर दोनों के लिए बुकिंग कराना आवश्यक होगी। बुकिंग के लिए पहले दिए गए नंबरों पर सूबह 9 से दोपहर 1 बजे तक 100 से 150 पूर्व सैनिकों की बुकिंग होगी।

कैंटीन में प्रवेश करते समय मास्क लगा  कर आना होगा। दो गज की आपसी दूरी प्रत्येक पूर्व सैनिक और उनके आश्रितों को बना कर रखनी होगी। कैंटीन के बिलों का भुगतान केवल एटीएम के माध्यम से होगा और नगद भुगतान स्वीकार नहीं होगा। सीनियर सिटीजन जिनको बैंक द्वारा नहीं किया गया वे बिलिंग करवा सकते हैं। सीनियर सिटीजन अपने अजीजों का एथेरटी लेटर बनवाए, जिसका वे सामान इत्यादि लेकर जा सकें। पूर्व सैनिक अपना स्मार्ट कार्ड रिन्यू करवाने के समय अपना पैन कार्ड साथ लेकर आएं। अगस्त से पहले सभी पूर्व सैनिक अपने स्मार्ट कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक करवाएं अन्यथा उसके बाद आपके स्मार्ट कार्ड को कंप्यूटर स्वीकार नहीं करेगा।

यदि पूर्व सैनिक महामारी से बचने के उपायों का पालन नहीं करेंगे तो पिछले वर्ष की तहर कैंटिन को बंद भी किया जा सकता है। इसलिए सभी सैनिक अनुशासन में रह कर नियमों का पालन करें। इससे कैंटिन स्टाफ व पूर्व सैनिक भी सुरक्षित रहेंगे तथा किसी प्रकार की अव्यवस्था भी नहीं होगी।  

error: Content is protected !!