कहीं लग न जाए लॉकडाउन ?

इस भय से प्रवासी श्रमिकों ने लौटना शुरु कर दिया है अपने घरों को

गुडग़ांव, 15 अप्रैल (अशोक): कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने प्रदेश में नाईट कफ्र्यू की घोषणा की हुई है, जिससे प्रवासी श्रमिकों में
अनिश्चितता की भावना प्रबल होती दिखाई देनी शुरु हो गई है। इन प्रवासी श्रमिकों का अपने गृह प्रदेश में जाने का सिलसिला भी शुरु हो चुका है।

गत वर्ष के कोरोना काल को ये श्रमिक भूले नहीं हैं, इसलिए उन्हें भय सताने लगा है कि कहीं गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी लॉकडाउन न लग जाए। इसलिए उन्होंने अपने घरों को लौटना शुरु कर दिया है। रोडवेज बस स्टैण्ड, सैक्टर 12 व राजीव चौक पर इन श्रमिकों का जमावड़ा लगा दिखाई दे रहा है। बसों में सवार होकर ये प्रवासी श्रमिक अपने घरों का रुख कर रहे हैं। हालांकि प्रदेश सरकार ने घोषित कर दिया है कि लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन ये श्रमिक इस पर भी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। राजीव चौक व सैक्टर 12 से इन श्रमिकों को राजस्थान, यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, झारखंड आदि प्रदेशों की बसें मिल जाती हैं, जिनमें सवार होकर ये अपने प्रदेशों को जा रहे हैं। इन श्रमिकों का कहना है कि उन्हें मजबूरी में ही बसों से जाना पड़ रहा है, क्योंकि टे्रनों की संख्या सीमित है। क्योंकि ट्रेनों से कई गुणा अधिक किराया देकर इन बसों में सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!