खाद के दाम में इतनी बड़ी वृद्धि कर भाजपा ने किसान की कमर तोड़ी: किरण चौधरी

कहा: डीएपी खाद के दाम में इतनी बड़ी वृद्धि पहली बार

भिवानी/धामु  

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने डीएपी खाद के दामों में 58 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ोतरी करने के केंद्र सरकार के फैसले की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि इतनी बड़ी वृद्धि संभवतया देश के इतिहास में पहली बार हुई है। उन्होंने भाजपा पर तंज कसा कि किसान की आमदनी दोगुना करने का वादा करके सत्ता में आने वाली भाजपा ने किसानों की आय तो दोगुनी नहीं की, लेकिन खर्च जरूर दोगुना-तीन गुना कर दिया।

मीडिया को जारी अपने बयान में कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि मुंह में राम-राम, बगल में छुरी वाला मुहावरा भाजपा पर पूरी तरह से फिट बैठ रहा है। भाजपा देश के अन्नदाता से कमोबेश ऐसा ही व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक तरफ तो अपने आप को किसान हितैषी होने का दंभ भर रही है, लेकिन दूसरी ओर एक के बाद एक किसानों के खिलाफ निर्णय ले रही है। तीन कृषि कानून को रद्द कराने की मांग को लेकर पिछले चार महीनों से आंदोलनरत किसानों को राहत देना तो दूर, अब डीएपी खाद के दामों में ऐतिहासिक और अप्रत्याशित बढ़ोतरी करके किसानों से दुश्मनी निकालने का काम किया है।

किरण चौधरी ने कहा कि डीएपी खाद के दामों में इतनी बड़ी वृद्धि करके भाजपा ने किसानों की कमर तोड़ दी। 1200 रुपए वाला बैग अब किसान को 1900 रुपए में खरीदना पड़ेगा। मोदी सरकार पहले ही डीजल के दाम बढ़ा-बढ़ा कर उच्चतम स्तर पर पहुंचा चुकी है। बीज महंगा मिल रहा है। अब 58 प्रतिशत डीएपी के दाम बढ़ा दिए। ऐसा लगता है कि मोदी सरकार देश के अन्नदाता से न जाने किस बात के लिए खुंदक निकाल रही है। उन्होंने कहा कि किसान की आमदनी एक पैसा नहीं बढ़ी, जबकि खर्च हर दिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने यदि तुरंत प्रभाव से डीएपी खाद की दाम वृद्धि वापस नहीं ली तो कांग्रेस सडक़ से लेकर संसद तक आंदोलन चलाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!