किसान नेता रवि आजाद की गिरफ्तारी के विरोध में किसान मीटिंग का आयोजन

भिवानी/मुकेश वत्स

जिला के कस्बा बहल से किसान नेता रवि आजाद की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को स्थानीय ठा. बीर सिंह पार्क में किसानों ने एक मीटिंग की तथा मीटिंग में फैसला लिया गया कि यदि किसान नेताओं पर ऐसे ही झूठे मुकमदे दर्ज कर उनकी गिरफ्तारियां होती रही तो किसान जिला मुख्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। बता दे कि दो दिन पहले बहल में किसानों की मीटिंग लेते हुए किसान नेता रवि आजाद को गिरफ्तार कर लिया गया तथा उन पर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके विरोध में किसान आज शुक्रवार को भिवानी में एकत्रित हुए।

इस मौके पर किसानों की मीटिंग को संबोधित करते हुए किसान नेता जोगेंद्र तालु ने कहा कि सरकार किसानों को हराने के लिए हर हथकंडे अपना चुकी है। अब किसान नेताओंं पर झूठे मुकदमे बनाकर किसानों के आंदोलन को दबाना चाहती है, लेकिन किसान अपने आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ऐसे ही किसान नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करती रही तो जिला भर के किसान जिला मुख्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेगी, जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।

उन्होंने कहा कि पिछले चार माह से अन्नदाता सडक़ों पर बैठे है, लेकिन सरकार किसानों की मांग मानने की बजाए किसानों पर झूठे मुकदमे बनाकर उनके आंदोलन को कमजोर करना चाहती है। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांग मानकर तीनों कृषि कानून रद्द नहीं किए जाते, तब तक किसान अपने आंदोलन से पीछे नहीं हटेगें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!