किसान नेता रवि की गिरफ्तारी सरकार की बौखलाहट: किरण चौधरी

भिवानी/मुकेश वत्स 

किसान नेता रवि आजाद के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करने पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि किसानों की बात सुनने के बजाय किसान नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करना और गिरफ्तारी सरकार की बौखलाहट और तानाशाही को दर्शाता है।

मीडिया को जारी बयान में पूर्व कैबिनट मंत्री किरण चौधरी ने कहा कि भिवानी पुलिस की ओर से बहल थाने में किसान नेता रवि आजाद के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके राज्य की भाजपा-जेजेपी सरकार किसान आंदोलन को तोडऩा चाहती है। सरकार पूरी तरह से ओछेपन पर उतर आई है। लेकिन, सरकार की इन घटिया हरकतों से देश का किसान घबराने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी किसानों का हौसला तोडऩे की सरकार की मंशा कभी कामयाब नहीं होगी। एक दिन ऐसा आएगा कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने को मजबूर होगी और किसानों की जीत होगी।

श्रीमती चौधरी ने सरकार से किसान नेता रवि आजाद को तुरंत रिहा करने और उनके खिलाफ दर्ज मुकदमा निरस्त करने की मांग की। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों में किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे भी वापस लिये जाएं। कांग्रेस नेता ने शासन-प्रशासन को दो-टूक शब्दों में कहा कि सरकार किसानों के साथ ज्यादती न करें, अन्यथा उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि अन्नदाता के साथ ज्यादतियों को कांग्रेस पार्टी सहन नहीं करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!