टिकैत पर हमले के बाद भड़के किसान फतेहाबाद बीजेपी कार्यालय का घेराव कर की नारेबाजी

* अलवर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 14 युवकों को गिरफ्तार किया ।
* मुख्य आरोपी कुलदीप एबीवीपी का पदाधिकारी, मत्स्य यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और और भाजपा सांसद महंत बालकनाथ का शिष्य ।

भारत सारथी,गुरुग्राम

किसान नेता राकेश टिकैत पर हमले के बाद भड़के किसानो ने शनिवार को फतेहाबाद बीजेपी कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। विधायक और सांसद की मीटिंग की सूचना पाकर पहुंचे थे किसान।

 उधर कृषि कानूनों के विरोध में देश के कई हिस्सों का दौरा कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हुए शुक्रवार को हमले को लेकर अलवर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 14 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने धारा 307, 398, 332, 53, 145, 46, 47, 48, 49, 323, 41, 506, 427 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने हमले के मुख्य आरोपी कुलदीप यादव है को गिरफ्तार किया है । पता चला है कि कुलदीप एबीवीपी का पदाधिकारी और मत्स्य यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष है और और भाजपा सांसद महंत बालक नाथ का शिष्य बताया जा रहा है।

यह उल्लेखनीय है कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और किसान आंदोलन के बड़े चेहरे राकेश टिकैत पर शुक्रवार शाम 4 बजे अलवर जिले के बहरोड़ के नजदीक ततारपुर चौराहे पर हमले का प्रयास किया गया। राकेश टिकैत के काफिले को काले झंडे दिखाये और नारेबाजी करके हमला किया गया था। टिकैत के समर्थक और हमला करने वाले आपसे में आमने-सामने हो हए थे। वहीं जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त टिकैत के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा घेरा बना वहां से निकाल लिया। राकेश टिकैत पर हुए हमले के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने इसपर कड़ी निंदा व्यक्त की । 

वे अलवर के हरसौली में किसान सभा को सम्बोधित कर बानसूर में किसान सभा के लिए जा रहे थे, तभी शाम करीब साढ़े 4 बजे अज्ञात लोगों ने बहरोड के नजदीक ततारपुर चौराहे के पास बानसूर रोड पर उनका गाडीयो का काफिला रोक लिया । भाकियू के अनुसार रास्ते में उन्हें एक भाजपा के कार्यकर्ताओं ने काले झंड़े दिखाकर विरोध जताया । उनकी गाड़ी के ऊपर पथराव कर दिया और लाठी-डंडों से उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ डाले। हमले में राकेश टिकैत को चोट नहीं आई, उन्हें दूसरी गाड़ी में बानसूर के लिए रवाना कर दिया। पथराव में दो अन्य गाड़ियों के शीशे भी टूटे हैं। पुलिस ने मौके से दो जनों को हिरासत में लिया है।

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि, “राजस्थान में अलवर के तातारपुर चौराहे पर राकेश टिकैत पर हमला हुआ, जिसमें उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया.” उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, “हमला करने वाला कुलदीप यादव भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया का करीबी है। वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता है। हम ऐसी घटनाओं से डरने वाले नहीं हैं।” उन्होंने आरोप लगाया कि की यह सब कुछ स्थानीय विधायक और भाजपा सांसद के इशारे पर किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!