-शहीद भगत सिंह ब्रिगेड, स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति ने की पहल

गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में शहीद भगत सिंह की भव्य प्रतिमाएं लगाने के लिए शुक्रवार को शहीद भगत सिंह ब्रिगेड और स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति ने जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग को ज्ञापन सौंपा।  

शहीद भगत सिंह ब्रिगेड के अध्यक्ष अभय जैन एडवोकेट व प्रभारी अत्तर सिंह संधू तथा स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी समिति के अध्यक्ष कपूर सिंह दलाल, उपाध्यक्ष रोशन लाल यादव, महासचिव सूबेदार बिजेंद्र सिंह ठाकरान, महासचिव विरेंद्र कुमार यादव, खजांची लेखराज राघव के मुताबिक ज्ञापन में मांग की गई है कि गुरुग्राम के सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी भवन (जोन हॉल) में भव्य स्मारक बनाया जा रहा है। इसी परिसर में शहीद स्मारक बना हुआ है।

गुरुग्राम में स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर कुछ खास स्मारक नहीं बना है। ना ही किसी स्वतंत्रता सेनानी की यहां पर प्रतिमा है। दोनों संस्थाओं की मांग है कि स्वतंत्रता सेनानी भवन परिसर में बनाए जा रहे स्मारक में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगाई जाए, ताकि वहां आने वाले युवा, बच्चे उनसे प्रेरणा ले सकें। मात्र 23 साल की उम्र में देश की खातिर फांसी पर चढऩे वाले भगत सिंह युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। गुरुग्राम में उनकी प्रतिमा लगने से यहां युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी और शहीदों का सम्मान करने को भावी पीढिय़ों को प्रेरित किया जाएगा।

error: Content is protected !!