विरेन्द्र यादव चेयरमैन, जिला अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा ने टीम के साथ किया फरुखनगर मण्डी का निरक्षण।

गुरुग्रामः 1 अप्रैल 2021 – आज से फरूखनगर आनाज मण्डी में MSP पर गेहूं की खरीद की शुरुआत हुईं । इस अवसर पर विरेन्द्र यादव पूर्व चेयरमैन, जिला अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा गुरुग्राम, मनीष रोहिल्ला सचिव, सुमन चोहान प्रचेज मनेजेर वेयरहाउस कार्पोरेशन , मण्डी प्रधान अमरनाथ गोयल, कर्मचन्द यादव पूर्व महामंत्री ,ओम प्रकाश ठाकरान, सतपाल राघव, नवीन यादव, डा. ललीत शर्मा, सहित भाजपा किसान मोर्चा के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

विरेन्द्र यादव चेयरमैन ने बताया कि आज से हरियाणा सरकार ने MSP पर सरकारी गेहूं की खरीद की शरुआत हो गई है। सरसों की खरीद MSP से ज्यादा रेट पर पहले से ही मण्डी में हो रही है। इसबार हरियाणा सरकार ने किसानों के हित में बहुत बड़ा फेसला लिया गया है । किसान की उपज की खरीद ओर जे फार्म कटने के बाद 48 घण्टे के अन्दर पैमेंट किसान के खाते में जमा हो जायेगी । इस प्रकार की योजना की शुरुआत करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य होगा ।

विरेन्द्र यादव ने किसानों ओर आडतीयो से बात करते हुए किसानों को बताया कि आप के फोन पर मैसेज आने के बाद ही अपनी उपज को मण्डी में लेकर आये। उपज को सुखा कर लेकर आये ताकि निर्धारित से ज्यादा नमी होने के कारण परेशानी न हो । आडतीयो से कहा कि आडती किसानों की उपज को उतरवाने की उचित व्यवस्था करे । यदि किसी किसान की उपज मे नमी ज्यादा हो तो उसे सुखाने की व्यवस्था करे ।

मण्डी मे किसानो के लिए पीने के लिए ठण्डे पानी की , किसानों के बैठने ओर आराम करने कि व्यवस्था, शोचालय व मण्डी मे साफ सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया ।

सभी व्यवस्था ठीक मिलने पर सचिव मनीष रोहिल्ला ओर समस्त स्टाफ को धन्यवाद किया।

विरेन्द्र यादव ने बताया कि अब तक 27173 किंव्टल सरसों की खरीद फरुखनगर मण्डी में हो चुकी है जो MSP से ज्यादा रेट पर खरीदी गई है । तीनों कृषि कानून लागू होने के बाद किसानों अपनी फसल अपनी मर्जी से मण्डी मे ओर मण्डी से बहार भी बेच रहा है । किसान को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी , ओम प्रकाश धनखड़ प्रदेश अध्यक्ष भाजपा हरियाणा ओर भाजपा किसान मोर्चा गुरुग्राम की टीम नजर बनाये हुए है। भाजपा किसान मोर्चा गुरुग्राम की टीम जिले की सभी मण्डीयो का निरीक्षण करेगी । जिस भी मण्डी मे किसानो ओर व्यपारियों की समस्या मिलेगी उन्हें सरकार ओर पार्टी के उच्च अधिकारियों के सज्ञांन मे ला कर समाधान कराने का प्रयास करेंगे।

error: Content is protected !!