354 दिव्यांगजनों को वितरित किए एक करोड़ 43 लाख की लागत से 757 सहायक यंत्र एवं उपकरण

भिवानी/मुकेश वत्स  

जिला रैडक्रॉस सोसाईटी एवं भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) के तत्वाधान में दिव्यांगजनों हेतू नि:शुल्क सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। सांसद धर्मबीर सिंह ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान पहले से चिन्हित किए गए 354 लाभार्थियों को एक करोड़ 43 लाख की लागत से 757 सहायक यंत्र एवं उपकरण वितरित किए गए।

अपने संबोधन में सांसद ने कहा कि पॉवर कंपनियों का अपने मुनाफे का दो प्रतिशत हिस्सा सीएसआर के माध्यम से दिव्यांगजनों या अन्य जरूरतमंदों की मदद में लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि असहाय की मदद से बढकऱ पुण्य का कोई कार्य नहीं हो सकता। कार्यक्रम में भिवानी से विधायक घनश्याम दास सर्राफ और उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य भी मौजूद रहे।

अपने संबोधन में सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान व निर्देश पर पॉवर कंपनियों के माध्यम द्वारा सीएसआर के माध्यम से दो प्रतिशत हिस्सा जरूरतमंदों के लिए खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोयले पर आधारित होते हुए भी दो प्रतिशत हिस्सा सीएसआर के माध्यम से जरूरतमंदों के लिए खर्च कर रही हैं, लेकिन कुछ कंपनियों मुनाफा कमाने के बाद भी सीएसआर के माध्यम से दो प्रतिशत हिस्सा जरूरतमंदों पर खर्च नहीं किया जा रहा है, जबकि यह भलाई का कार्य है।

उन्होंने उपायुक्त जयबीर सिंह से कहा कि वे ढ़ाणा लाडनपुर और जिला में अन्य पॉवर व सोलर पॉवर प्लांटों से भारी मुनाफा कमाने वालों को निर्देश दें कि वे सीएसआर के तहत दो प्रतिशत रुपए जरूरतमंदों पर खर्च करें। उन्होंने कहा कि जिला में जिला मुख्यालय के साथ-साथ सब डिवीजन स्तर पर भी अस्पतालों में गरीब व्यक्तियों को जेनरिक दवाईयां सस्ती से सस्ती या नि:शुल्क मिलनी चाहिए।

error: Content is protected !!