दिल्ली की एनजीओ यूनाइटेड वे ने पाटौदी नागरिक अस्पताल पहुंचाए.
पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर नीरू ने किया रिसीव

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 करोना कोविड-19 महामारी के दौरान गुरुग्राम के सिविल अस्पताल के पुनर्निर्माण कार्य को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पटौदी के नागरिक अस्पताल को वैक्सीनेशन कोल्ड स्टोरेज चेन का महत्वपूर्ण सेंटर बनाया गया । यहां से गुरुग्राम, रेवाड़ी, झज्जर, नूंह और पलवल जिलों को करोना की कोविशिल्ड एंड और कोवैक्सीन के साथ-साथ अन्य वैक्सिंन की सप्लाई करने का काम किया जा रहा है ।

हरियाणा में पटौदी नागरिक अस्पताल राज्य के कुल चार मुख्य वैक्सिंन कोल्ड स्टोर चेन की महत्वपूर्ण कड़ी है । इसी बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की यूनाइटेड वे एनजीओ के द्वारा बुधवार को वैक्सिंन सुरक्षित तरीके से रखी जाएं और बिना किसी परेशानी के इनको संबंधित जिला मुख्यालय के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाया जा सके । इन बातों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के एनजीओ यूनाइटेड वे के द्वारा मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए गए ।

बुधवार को यूनाइटेड वे एनजीओ दिल्ली के असिस्टेंट मैनेजर सुशील कुमार और अपूर्वा भंडारी की टीम के द्वारा पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव को दो डीप फ्रीजर , 5 आईएनआर , कोल्ड बॉक्स , वैक्सिंन कैरियर इत्यादी जिला स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि के रूप में ओवरहेड किए गए। इस प्रकार आने वाले समय में पटोदी नागरिक अस्पताल में बने वैक्सीनेशन के कोल्ड चेंबर में और अधिक पर्याप्त मात्रा में कोरोना की दोनों वैक्सिंन के साथ साथ अन्य प्रकार की वैक्सिंग भी सुरक्षित तरीके से तय तापमान पर रखी जा सकेंगी।

इस मौके पर यूनाइटेड वे दिल्ली की एनजीओ अपूर्वा भंडारी ने एनजीओ के द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों और उपलब्ध करवाए जा रहे उपकरणों के विषय में विस्तार से जानकारी दी । वही यूनाइटेड वे एनजीओ के असिस्टेंट मैनेजर सुशील कुमार ने एनजीओ के द्वारा विशेष रुप से स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में भी बताया । इस मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव एम ओ एवं आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा ,पटौदी नागरिक अस्पताल गोल्ड चेन सेंटर के प्रभारी सुशील सेवक , भूदेव सहित स्थानीय अस्पताल के चिकित्सा कर्मचारी व अन्य लोग भी मौजूद रहे ।

इस मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओं डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा यूनाइटेड वे एनजीओ दिल्ली के द्वारा विशेष रुप से कोरोना महामारी को देखते हुए आम जनमानस की जान के लिए रामबाण वैक्सीन कोवीशिल्ड और कोवैक्सीन को व्यापक मात्रा में और सुरक्षित तरीके से लंबे समय तक रखे जाने के लिए उपलब्ध करवाए गए उपकरणों को जिला स्वास्थ्य विभाग,  सीएमओ डॉ वीरेंद्र यादव और जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में टेकओवर किया गया। उन्होंने जिला स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन की तरफ से समाज हित में किए गए सहयोग के लिए यूनाइटेड वे एनजीओ का धन्यवाद किया। 

error: Content is protected !!