होंडा चैक, रामपुरा , पहाड़ी के बाद अब द्वारका एक्सप्रेसवे का फ्लाईओवर.
भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार कब तक लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करेगी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 निमार्णधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे पर फ्लाई ओवर गिरने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि यह कोई पहला हादसा नही है। भाजपा के राज में पिछले 7 साल में सिर्फ गुरूग्राम में ही 7 फ्लाईओवर गिर चुके हैं। जिसमें हिरो होंडा चैक फ्लाई ओवर, रामपुरा फ्लाई ओवर, पटौदी इत्यादि में और अब द्वारका एक्सपे्रस वे पर हादसा होना बडा ही चिंता का विषय है कि मौजूदा भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार कब तक लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करती रहेगी।

यदि कोई बडा हादसा हो जाता तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता। उन्होंने कहा कि इस हादसे में बोला गया है कि 3 श्रमिक गंभीर घायल हुए हैं। जबकि 3 दिन बीत जाने के बाद तक भी फ्लाई ओवर के जो 2 स्पैन ढहे हैं, उनके मलबे को उठाया तक नही गया है। तो कैसे कह सकते हैं कि सिर्फ 3 लोगों को चोंटे आई हैं। जबकि वहां के चश्मदीद बोल रहे हैं कि रोजाना यहां पर दर्जनों लोग काम करते हैं। जब तक सारे मलबे को उठाया नही जाएगा तब तक हादसे का सही अंदाजा नही लगाया जा सकता है।

कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री नितीन गडगरी और राव इंद्रजीत सिंह भी इसका जायजा लेने पंहूचे थे और वाह वाही लूट कर चले गए। उन्होंने क्या जायजा लिया। उनके जाते ही फ्लाई ओवर का गिरने से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा सरकार भष्ट्राचार में कितनी लिप्त हो चुकी है। श्री यादव ने कहा कि 29 किलोमीटर बनने वाले इस एक्सप्रेस-वे की लागत पर लगभग 9 हजार करोड का खर्चा आ रहा है। लेकिन बडी ही निंदनीय बात है कि इस प्रकार की सामग्री क्यों लगाई जा रही है। आखिरकार 9 हजार करोड को भाजपा सरकार कहां ले जाना चाहती है। जश्मदीदों का कहना है कि 3 पिलर्स के बीच जो 2 स्पैन लगाए जा रहे थे, उनमें पहले से ही दरार आई हुई थी। इस फ्लाई ओवर के गिरने से लोगों में दहश्त का माहौल है क्यो कि हजारों लोग रोजाना यहां से आना जाना करते हैं। उसके बावजूद भी उन स्पैन को लगाया गया, जिसका परिणाम सामने है। इसलिए मेरी मांग है कि इस हादसे की जांच निष्पक्ष करानी चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी निकले।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में भष्ट्राचार का बोलबाला है। जनता के खून पसीने की कमाई को मौजूदा सरकार यूं इस तरह से बर्बाद करने में लगी है। जल्दबाजी में इस तरह के कार्य करने से लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड करने में यह सरकार लगी हुई है।  निमार्णधीन एक्सप्रेस-वे से रोजाना हजारों की संख्या में लोगों का आनाजाना है।