हांसी , 30  मार्च  । मनमोहन शर्मा 
शहर की बिगड़ी सफाई व सीवरेज व्यवस्था को लेकर लोगों ने रोष प्रकट किया है। जगदीश कालोनी में गली नं. 6 में सीवरेज जाम की समस्या के विरोध में केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान व सर्व व्यापार मंडल के उपप्रधान रमन भयाना के नेतृत्व में लोगों ने एकत्रित होकर रोष जताया। रमन भयाना ने कहा कि कुछ दिन पूर्व उनके नेतृत्व में शहर के एक शिष्टमंडल ने शहर की बिगड़ी सफाई व सीवरेज व्यवस्था को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था। लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारियों ने इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। 

उन्होंने कहा कि उत्तम नगर, कृष्णा कालोनी, जगदीश कालोनी, इंदिरा कालोनी, चरण सिंह मार्केट, अमर मार्केट, दड़ा बाजार, मंडी सैनियान सहित शहर के अनेक क्षेत्रों में सफाई व सीवरेज व्यवस्था का बुरा हाल है। शहर की हालत यह है कि नगर के विभिन्न क्षेत्रों में स्कूलों, मंदिर व अन्य सार्वजनिक स्थानों के सामने भी कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। वहीं लगभग शहर की सभी गलियों में सीवरेज जाम पड़े है। बार-बार संबंधित विभाग को शिकायत करने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

  रमन भयाना ने कहा कि नगर परिषद में सफाई के नाम पर घोटाला किया जा रहा है। नगर परिषद हर माह सफाई के नाम पर तो लाखों रूपये खर्च करती है, जबकि धरातल पर सच्चाई कुछ और ही है। शहर में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर नगर परिषद के स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा रहे है। यही हाल जनस्वास्थ्य विभाग का है। संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से मिल कर ज्ञापन देने के बावजूद अधिकारियों का लोगों की समस्याओं का समाधान करने की तरफ कोई ध्यान नहीं है। भयाना ने कहा कि सिर्फ कागजों में ही मेनहोल की सफाई की जा रही है, ज्यादातर मेनहोल पर ढक्कन ही नहीं लगाए गए है

जगदीश कालोनी की गली नं. 6 में मेनहोल पर ढक्कन न लगा होने के कारण बीते दिन भी एक बच्ची मेनहोल में गिर गई थी। आस-पास के लोगों ने बच्ची को मेनहोल से बाहर निकाला। लोगों ने आक्रोष प्रकट करते हुए कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। 

इस मौके पर पूर्व पार्षद कैलाश मंडावरिया, दीपक मुंजाल, कमल बांगा, दनेेश सैन, डॉ. अमित, डॉ. सतबीर, मुनीष खुराना, प्रवीन, हेमराज, भारत, सतीश चोपड़ा, सतीश अरोड़ा, सुदर्शन, रजिया, पिंकी, रजनी मल्होत्रा, शशि सलूजा, महेन्द्र मल्होत्रा, नरेश सोनी, संदीप जांगड़ा, संजय, तिलक रहेजा, अमित पाहवा आदि मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!