ओवर स्पीड वाहनों के अब चालान किए जायेंगे, यातायात पुलिस को मिले निर्देश

भिवानी/मुकेश वत्स

 उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि सडक़ हादसे अक्सर ओवर स्पीड से होते हैं। ऐसे में ओवर स्पीड वाहनों के अधिक से अधिक चालान किए जाएं ताकि वाहन चालक निर्धारित व नियंत्रित स्पीड में ही वाहन चलाएं। उपायुक्त आर्य रोड़ सेफ्टी बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर में जाम की स्थिति न बने, इसके लिए चौराहों पर विशेष ध्यान दिया जाए। चौराहों पर वाहन खड़े न हों और ऑटो चालक वहां से सवारी न लें।

उन्होंने कहा कि  यातायात पुलिस को निर्देश दिए कि दुपहिया वाहनों पर विशेष ध्यान दिया जाए। अक्सर दुपहिया वाहनों पर दो की बजाय तीन या चार सवारियां बैठकर चलती हैं, जिससे उसका संतुलन बिगड़ता है, जो हादसे का कारण बनता है। उन्होंने कहा कि दो से अधिक सवार होने पर दुपहिया वाहन चालकों के चालान किए जाएं। उन्होंने कहा कि वाहन चालकों को जागरूक करें कि वे यातायात के नियमों का पालन करते हुए ही वाहन चलाएं। दुपहिया वाहन हेलमेट का जरूर प्रयोग करें।

उपायुक्त ने शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्कूल वाहनोंं में सुरक्षित वाहन पॉलिसी पर अमल होना जरूरी है। स्कूल बस के बाहर शीशों के साथ पाईप लगे हों, जिससे बच्चे अपने हाथ बाहर न निकाल सकें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!