हर्षू शर्मा ने विमैन फ्रीस्टाइल रैसलिंग ने जीता कांस्य पदक.
विनय मार्ग स्पोर्ट्स कंपलेक्स दिल्ली में संपन्न हुई चैंपियनशिप.
शूटिंग-निशानेबाजी में जीत चुकी है कई पदक हर्षू शर्मा

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 … शूटर टीचर दीदी की पहचान अब दंगल गर्ल के रूप में बन गई है, जी हां बिल्कुल सही बात है । दिल्ली शिक्षा विभाग में कार्यरत हर्षू शर्मा अब से पहले तक शूटर टीचर दीदी के रूप में पहचान बनाए हुए थी । लेकिन हाल ही में दिल्ली में आयोजित ऑल इंडिया सिविल सर्विस वूमेन फ्रीस्टाइल रैसलिंग में शूटर दीदी हर्षू ने अपना अलग ही दूसरा रूप भी दिखा दिया है ।

पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेलीमंडी नगर पालिका के पूर्व पार्षद एवं वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद शर्मा की पुत्री हर्षू शर्मा दिल्ली शिक्षा विभाग में कार्यरत है । विनोद शर्मा स्वयं जिम संचालक हैं तथा हाल ही में अपने 65 में जन्म दिवस के मौके पर उन्होंने 110 किलो की मोटरसाइकिल उठाकर अपने सहपाठियों की वाही लूटने का काम कर दिखाया। इसी कड़ी में उनकी पुत्री हर्षू शर्मा ने भी अखाड़े में अपने दमखम का परिचय देते हुए यह साबित कर दिया कि लग्न और दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो खेल कोई भी हो, उसमें लक्ष्य को प्राप्त करना कोई कठिन काम नहीं । दिल्ली के विनय मार्ग स्पोर्ट्स कंपलेक्स में संपन्न ऑल इंडिया सिविल सर्विस विमेन फ्रीस्टाइल रैसलिंग में कांस्य पदक जीतने के बाद जब हर्षू शर्मा ने इसकी सूचना और फोटो अपने अभिभावकों के पास भेजें तथा इसके बाद जैसे ही यह बात विनोद शर्मा के संग साथियों एवं क्षेत्र के लोगों को मालूम हुई तो विनोद शर्मा को लोगों के द्वारा बधाई देना आरंभ हो गया।

पूर्व पार्षद विनोद शर्मा के मुताबिक उन्हें भी इस बात का आभास नहीं था कि निशानेबाजी करते-करते बेटी हर्षू शर्मा कब और कैसे अखाड़े में जोर आजमाइश करने लगी । हर्षू शर्मा के द्वारा जब बताया गया की उसने ऑल इंडिया सिविल सर्विस वूमेन फ्रीस्टाइल रैसलिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है, तो हैरानी होना संभावित था। लेकिन बेटी की इस उपलब्धि पर गर्व की गर्व भी है। बेटी हर्षू  शर्मा ने जब ऑल इंडिया सिविल सर्विस वूमेन फ्रीस्टाइल रैसलिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत लिया, उसके बाद ही इस बात पर भरोसा हुआ कि वास्तव में बेटी निशानेबाजी के अलावा अन्य खेलों में भी पारंगत हो रही है। उन्होंने कहा बेटी हर्षू  शर्मा के द्वारा फ्री स्टाइल वुमन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतना वास्तव में बहुत बड़ी उपलब्धि है । दूसरे शब्दों में कहा जाए तो जब बेटी ने निशानेबाजी के बाद दंगल में दमखम दिखा ही दिया है, तो प्रभु से यही कामना है कि बेटी हर्षू शर्मा विमेन फ्रीस्टाइल रैसलिंग में गोल्ड मेडल भी जीते  और देश में ही नहीं मौका मिले तो विदेश में भी ऐसी ही उपलब्धियों को प्राप्त करती रहे। अब तो दंगल गर्ल बेटी के घर लौटने पर उसका अभिनंदन के साथ-साथ जीभर उत्साह वर्धन भी किया जाएगा।

error: Content is protected !!