बैकलॉग व पदोन्नति में आरक्षण संबंधी मांगों को लेकर सीएम के नाम हजरस फरुखनगर ने सौंपा ज्ञापन

फरुखनगर 26/3/2021 : हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ की खंड कार्यकारिणी फरुखनगर द्वारा लंबित मांगों को लेकर खंड प्रधान की अध्यक्षता में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यकारी बीईओ के प्रतिनिधि को खंड प्रधान लक्ष्मी नारायण की अध्यक्षता में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने में विशेष रुप से राज्य प्रधान डॉ दिनेश निंबड़ीया राज्य सचिव डॉ सत्यवीर व जिला अध्यक्ष रविन्द्र विशेष रूप से मौजूद रहे। इस मौके पर हजरस फरुखनगर व पटौदी खण्ड की कार्यकारिणी भी मौजूद रही।

राज्य प्रधान डॉ दिनेश व सचिव डॉ सत्यवीर ने बताया कि जब से हरियाणा बना है तभी से लेकर आज तक प्रथम व द्वितीय श्रेणी की पदोन्नति में अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को आरक्षण नहीं मिला है। उच्च न्यायालय के आदेशों के बावजूद भी बैकलॉग कोटा आज तक नहीं भरा गया जिसकी हम लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे हैं।

जिला प्रधान श्री रविन्द्र व श्री सत्यवीर हसनपुरिया ने कहा कि हरियाणा सरकार तबादला प्रक्रिया को समय पर शुरू करे व बन्द की गई कैप्ट वैकेंसी को सभी पदों के लिए खोला जाए, ताकि अध्यापकों को दूरदराज न जाना पड़े। वहीं हजरस के पदाधिकारी बृज किशोर व ओमकार ने सरकार से न्यू पेंशन स्कीम को बंद कर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की ताकि सभी कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित हो सके। हरियाणा सरकार द्वारा हटाए गए पीटीआई व कला अध्यापकों को जल्द से जल्द उन्हें नौकरी पर पुनः समायोजित किया जाए। ज्ञापन देने के अवसर पर लक्ष्मीनारायण, ओमकार सिंह, राजकुमार, आलोक कुमार, गुलाब सिंह, राजसिंह, ब्रह्मप्रकाश, कमल बीआरपी, माo सत्यवीर हसनपुरिया, बाबूलाल, सतीश कुमार अजय आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!