गुडग़ांव – आज दिनांक 23 मार्च 2021 को आजादी आंदोलन में गैर समझौता वादी धारा के प्रतिनिधि शहीद-ए-आजम भगत सिंह व उनके साथी राजगुरु, सुखदेव के शहादत दिवस पर युवा संगठन – ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन (एआईडीवाईओ) ने लक्ष्मण विहार कॉलोनी में सुबह-सुबह प्रभात फेरी व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया । जिसमें संगठन के जिला अध्यक्ष कामरेड बलवान सिंह सचिव राजेश कुमार के अलावा संगठन के अन्य साथियों वजीर सिंह कमल कांत जी के अलावा बहुत बड़ी संख्या में लोगों ने पुष्प अर्पित कर इन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।संगठन के सचिव राजेश कुमार ने एक क्रांतिकारी गीत प्रस्तुत किया उसके बाद प्रभात फेरी का आयोजन किया गया जिस का समापन श्रद्धांजलि स्थल पर किया गया।

संगठन के जिलाध्यक्ष बलवान सिंह ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इन शहीदों ने जो शोषण विहीन समाज बनाने का स्वपन देखा था वह आज भी अधूरा है। देश का युवा बेरोजगारी से तंग आकर आत्महत्या तक करने को मजबूर हैं । सरकार पब्लिक सेक्टर को कौड़ियों के भाव पूंजीपतियों को बेच रही है। देश में लाखों पद विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े हैं सरकार उन पर भर्ती नहीं कर रही। युवाओं को सम्मानजनक जिंदगी जीने के लिए रोजगार एक पूर्व शर्त है जिस के बगैर जीने की कल्पना नहीं की जा सकती । इसलिए युवाओं को एकता व आंदोलन के माध्यम से सरकार को रिक्त पदों को भरने व अन्य पदों को सृजित करने के लिए बाध्य करना होगा ।

4 महीने से किसान कृषि विरोधी तीन काले कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर आंदोलनरत है। सरकार अपने आका पूंजीपतियों की सेवा करने के लिए हठधर्मिता पर इन कानूनों को वापस न ले लेने के लिए अड़ी हुई है । लेकिन इतिहास बताता है आंदोलन के सामने अत्याचारी शासकों को अपने कदम पीछे हटाने पड़े हैं । समय की मांग है कि पूंजीपति शासक वर्ग की सेवादार सरकार किसान, मजदूर, युवाओ, महिलाओं पर जो पर लगातार जो शोषण जुल्म बढ़ा रही है उसके खिलाफ देश में युवाओं को एकजुट हो कर आंदोलन की अगुवाई में आना होगा और इन शहीदों के शोषण विहीन समाज बनाने के स्वपन को पूरा करना होगा तभी इन शहीदों की शहादत को हम सही सम्मान दे सकेंगे।

स्मृति सभा में अनुराधा, सोनू, निधि, प्रवीण, सुनीता,दर्शना, आशा, ललित आदि अनेक युवाओं व महिलाओं ने सभा में शिरकत की। संगठन के जिला उपाध्यक्ष वजीर सिंह ने इन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए व सभी के द्वारा इन शहीदों के जीवन आदर्श को आत्मसात करने के सामूहिक संकल्प के साथ सभा का समापन किया गया।