विश्व जल दिवस पर उपायुक्त ने दिलाई पानी बचाने की शपथ

भिवानी/धामु

 राष्ट्रीय जल दिवस के अवसर पर सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने अधिकारियों/कर्मचारियों को पानी का संचयन करने व पानी के सद्उपयोग की शपथ दिलवाई। अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने संदेश में उपायुक्त श्री आर्य ने कहा कि हमारे पास पानी के प्राकृतिक संसाधन बहुत कम हो गए हैं। ऐसे में हमें अपने भविष्य के लिए चिंतित होना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में जल जीवन मिशन के तहत जल संग्रह पर कार्य किया जा रहा है, जिसमें जहां एक तरफ पानी संग्रह करने के लिए नए स्रोत का जीर्णोद्धार किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर नए तालाब भी बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल चलाए जा रहे अभियान को ‘कैच दॉ रेन’ नाम दिया गया है, जिसमें बारिश के पानी की एक-एक बूंद को बचाना है। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से अपने आसपास परिवेश में भी लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने को कहा।

उन्होंने कहा कि जल आंदोलन को एक जन आंदोलन का रूप देना है। उन्होंने कहा कि विश्व जल दिवस पर आज गांवों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया गया है, जहां पर ग्रामीणों को जल संरक्षण के बारे में जागरूक किया गया है और उनको भी जल संचयन व जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई है।

error: Content is protected !!