प्रयास- एक पहल” मनाएगी शहीदी दिवस, गढ़ी बोलनी रोड स्थित क्रांति क्षेत्र में आयोजित होगा कार्यक्रम

भारत सारथी/कौशिक

रेवाड़ी । 23 मार्च को अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहीदी दिवस के अवसर पर क्षेत्र की अग्रणी समाज सेवी संस्था प्रयास एक पहल एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। कार्यक्रम गढ़ी बोलनी रोड स्थित भगत सिंह जी के एकमात्र स्मारक “क्रांतिक्षेत्र” पर आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संस्था के प्रधान सेवक मनजीत महलावत ने बताया कि अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू के बलिदान दिवस को संस्था हर वर्ष धूमधाम से मनाती हैं लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार केवल श्रद्धा सुमन अर्पित किए जाएंगे। कार्यक्रम सुबह 9:00 बजे से शुरू होगा और 12 बजे तक चलेगा। उन्होंने बताया की संस्था शहर के एकमात्र भगत सिंह स्मारक पर लगातार शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करती आ रही है। संस्था लगातार अपने कार्यक्रम व सेवाओं द्वारा शहीदों के सपनों का राष्ट्र बनाने की दिशा में काम कर रही है।

रेड लाइफ : रेड लाइफ संस्था लगातार अपनी रक्तदान सेवा से आपातकाल में 7000 से ज्यादा जरूरत मंद लोगों की जान बचाकर सामाजिक सौहार्द और मानव सेवा का संदेश दे रही है। संस्था अपनी सेवाओं के द्वारा राष्ट्र में मानवता की भावना जगा कर राष्ट्र को एक माला में पिरोने की कोशिश कर रही है। संस्था का एक-एक साथी सेवा में भाग लेकर राष्ट्र सेवा में सदा तत्पर रहता है। संस्था का एक मात्र लक्ष्य नागरिकों में राष्ट्रीय चरित्र का निर्माण करना है और इस तरह के कार्यक्रम नई पीढ़ी में शहीदों के प्रति सम्मान की भावना को जागृत करते है बल्कि शहीदों के संघर्ष की गाथायें नई पीढ़ी तक पहुंचा कर उन्हें देशभक्त नागरिक बनने के लिए प्रेरित भी करते है।

इसके साथ ही संस्था के प्रधान सेवक मनजीत महलावत ने बताया की देश हरदम शहीदों का ऋणी रहेगा और उनके इस ऋण को केवल उनके उनके बताए गए रास्ते पर चलकर ही चुकाया जा सकता है। सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि इस अवसर पर गढ़ी बोलनी रोड स्थित क्रांति क्षेत्र पर पहुंचकर अपने देश के असली नायकों को, अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करके उनके प्रति अपना सम्मान प्रकट करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!