प्रदेश के सभी संपर्क मार्गों को पक्का किया जा रहा है: जेपी दलाल

कहा: किसानों को फसल के मिल रहे एमएसपी से भी अधिक दाम

भिवानी/मुकेश वत्स

 प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी हलकों मेें समान रूप से विकास कार्य कर रही है। सरकार की प्राथमिकता है कि प्रदेश के सभी संपर्क मार्गों को पक्का किया जाएगा, इसमें छह करम तक के रास्ते लोक निर्माण विभाग, पांच करम तक के रास्ते मार्केटिंग बोर्ड तथा पांच करम से कम रास्तों को ग्राम पंचायतों द्वारा पक्का किया जाएगा। उन्होंने उपस्थित नागरिकों से पानी की बचत करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिला भिवानी को विकास के मामले में किसी भी क्षेत्र में कम नहीं रहने दिया जाएगा।  

कृषि मंत्री आज रविवार को लघु सचिवालय परिसर में आयोजित शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की योजना सभी 90 हलकों मेें समान रूप से विकास करवाने की है। उन्होंने कहा कि पानी के प्राकृतिक स्रोत कम होते जा रहे हैं। भाखड़ा डैम और यमुना में जल स्तर काफी कम हो गया है, जिससे पानी की उपलब्धता कम हो गई है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन महीने गर्मी के दौरान हालात और भी गंभीर बनने वाले हैं, ऐसे में हमें पानी की बर्बादी को रोकना होगा।

कृषि मंत्री ने कहा कि कृषि कानूनों के बारे में किसानों व आमजन में दुष्प्रचार व भ्रांतियां फैलाने का प्रयास किया गया, लेकिन आज परिणाम यह है कि किसान खुले तौर पर अपनी फसल बेचने के लिए आजाद है। किसानों को एमएसपी से अधिक भाव उनकी फसल के मिल रहे हैं। भिवानी से विधायक घनश्याम दास सर्राफ ने कहा कि सरकार द्वारा विपक्ष के हलकों में समान रूप विकास राशि दी जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!