रमेश गोयत
पंचकूला, 18 मार्च। आशा वर्कर्स यूनियन के नेताओं पर द्वेषपूर्ण कार्यवाही सहन नही आशा वर्कर्स करेगी। उक्त बात एमडी कार्यालय पर किए गए विरोध प्रदर्शन में आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा की राज्य महासचिव एवं सीटू की राज्य अध्यक्ष सुरेखा ने कही।

गौरतलब है कि आज आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा ने एमडी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करके अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की। यूनियन राज्य महासचिव सुरेखा ने आशाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आशाओं की लंबित मांगों को सरकार को पूरा करना पड़ेगा। कोविड-19 में जी जान से काम कर रही आशा वर्कर  पिछले 9 महीने से अपनी मांगों के लिए संघर्ष कर रही हैं परंतु सरकार अड़ियल रुख अपनाते हुए  उनकी बात नहीं सुन रही है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी संघर्ष जारी रहेगा।  चाहे 2024 तक संघर्ष क्यों ना करना पड़े।

यूनियन की राज्य सचिव सुनीता एवं अनीता ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि आशा वर्कर्स यूनियन के नेताओं पर द्वेष पूर्ण कार्यवाही की जा रही है। उनके रिकॉर्ड चेक करने के नाम पर उन्हें प्रताड़ित एवं दंडित किया जा रहा है। यमुनानगर की जिला प्रधान नीरू एवं अंबाला  जिला प्रधान अंजू को विभाग द्वारा नाजायज रूप से परेशान करने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में यह दमन उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यूनियन के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बातचीत में मिशन डायरेक्टर ने आश्वस्त किया कि किसी को भी व्यक्तिगत तौर दंडित एवं प्रताड़ित नहीं किया जाएगा। यूनियन की रा’य सचिव एवं अंबाला जिला के प्रधान अंजू पर डाली गई रिकवरी को रिफंड किया जाएगा। उन्होंने 1 महीने के अंदर आशाओं के पास फोन पहुंचाने का भी आश्वासन दिया है। आशाओं की लंबे समय से लंबित पड़ी मांग की उनको एचबीपीएनसी कार्ड, आशा रजिस्टर, डायरी रा’य से छपवा कर दिए जाएं ईस पर भी उन्होंने आश्वस्त किया कि  रिकॉर्ड के रखरखाव के लिए रजिस्टर वगैरह जल्दी ही छपवा कर देंगे। जोखिम भत्ता एवं 50त्न की कटौती को वापस देने  की मांग को भी सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाने की बात कही। धरने को यूनियन की कोष्याध्यक्ष सुधा, उप प्रधान सरबजीत एवं कमलेश, रानी एवम सचिव अंजू ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सीआईटीयू के रा’य सचिव कॉमरेड रमेश ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की तमाम नीतियां जन विरोधी एवं पूंजी पतियों के पक्ष की हैं। यूनियन की राज्य प्रधान प्रवेश ने धरने का समापन करते हुए सभी आशाओं का धन्यवाद किया एवं अपने संगठन को और ज्यादा मजबूत बनाते हुए आगे बड़ी लड़ाईयों के लिए आशाओं को तैयार रहने का आह्वान किया।

error: Content is protected !!