गुरुग्राम 18 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. यश गर्ग ने जिला के सभी मतदाताओं से अपील की है कि जिन मतदाताओं ने अभी तक अपना फोटोयुक्त पहचान पत्र डाउनलोड नहीं किया है वे चुनाव आयोग द्वारा शुरू किए गए एैप से ई-एपिक डाउनलोड करें। 

उन्होंने इस संबंध में गुरूग्राम जिला में पड़ने वाले चारो विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों तथा जिला के चुनाव कार्यालय में कार्यरत सभी निर्वाचन कानूनगो को भी निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे मतदाताओं, जिन्होंने अभी तक अपना ई-एपिक डाउनलोड नहीं किया है, संबंधित बूथ लैवल अधिकारियों के सहयोग से उनका ई-एपिक डाउनलोड करवाएं। 

उन्होंने कहा कि ई-एपिक डाउनलोड करने के कार्य की चुनाव कार्यालय द्वारा प्रतिदिन के आधार पर माॅनिटरिंग की जाएगी और उसकी रिपोर्ट भी उनके पास भेजी जाएगी। डा. गर्ग ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा प्रत्येक मतदाता को बनाकर दिया जाने वाला फोटोयुक्त पहचान पत्र एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसके माध्यम से व्यक्ति अपनी पहचान की पुष्टि आसानी से कर सकता है। पहले यह पहचान पत्र बनवाने में मतदाताओं को कठिनाई होती थी लेकिन अब चुनाव आयोग ने इस सुविधा का सरलीकरण कर दिया है और कोई भी मतदाता अपने गुगल प्ले स्टोर से ई-एपिक एैप डाउनलोड करके उससे अपना ई-एपिक ना केवल डाउनलोड कर सकता है बल्कि उसका प्रिंट भी निकाल सकता है। डा. गर्ग ने जिला के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे चुनाव आयोग की इस सुविधा का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। 

error: Content is protected !!