भिवानी।   इंसान के लिए सबसे ज्यादा जरूरी स्वस्थ और हष्ट-पुष्ट शरीर होता है। आम तौर पर हरियाणा प्रदेश के युवा शारीरिक रूप से काफी तंदुरुस्त और बलवान होते हैं। ऐसे में युवाओं को नशे जैसी बीमारियों से दूर रखने के लिए खेलों की तरफ बढ़ावा दिया जाना अति आवश्यक है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बाढड़ा विधायक नैना चौटाला ने बाढड़ा हलके के 13 गांव में ओपन जिम स्थापित करवाएं जाने की घोषणा की है। वही साथ ही साथ दो गांव के युवाओं को जिम का सामान भी दिया जाएगा।

विधायक नैना चौटाला ने बताया कि आज के आधुनिक युग में युवा मोबाइल्स में ज्यादा समय बिताते हैं। जिससे उनमें शारीरिक रूप से कमजोरी आनी शुरू हो गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है कि हलके के 14 गांवों में ओपन जिम स्थापित करवाएं जाएं, जिसमें युवा वर्ग और गांव देहात के पुरूष व महिलाएं भी शहरों की तर्ज पर शारीरिक कसरत कर अपने स्वास्थ्य को ठीक रख सके ।

उन्होने बताया कि प्रथम चरण में 37 लाख 50 हजार रूपये कि लागत से हल्के के गांव मंदौला, जावा, कादमा, चिडिय़ा, ढाणी फौगाट, काकडौली हुकमी, द्वारका, कारी धारणी, हडौदा कलाँ, माढ़ी केहर, बडऱाई, झोझू कलां व कलियाणा मे ओपन जिम स्थापित करवाए जाएंगे वहीं गांव झोझू खुर्द और कारी मोद के युवाओं को जिम का सामान दिया जाएगा।

error: Content is protected !!