आमजन को नही मिली कोई राहत:

इनेलो प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल ने हरियाणा बजट 2021 -22 को आमजन विरोधी बताते हुए कहा कि महंगाई की वजह से हर व्यक्ति का बुरा हाल है लेकिन सरकार में बैठे लोगों को महँगाई नजर नही आ रही । प्रदेश पर कर्जा एक्सप्रेस गाड़ी की रफ्तार से बढ़ रहा और विकास का काम बैल गाड़ी की गति से हो रहे है।

एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल ने कहा कि जेजेपी ने बुजर्गों को 5100 प्रतिमाह पेंशन पहली  कलम से देने की बात कही उसपर कोई ध्यान नही दिया गया। मात्र 250 रुपये बढ़ाकर  वाहवाही लूटना चाहती हैं सरकार।

इनेलो प्रवक्ता ने कहा कि एसवाईएल नहर के लिए हर बार 100 करोड़ रुपये तो दे देते है लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है हर बार कोई निर्माण कार्य नही किया जाता।जबकि आज इस इलाके को एसवाईएल नहर की सख्त जरूरत है क्योंकि दिन प्रतिदिन जलस्तर गिरता जा रहा हैं। इसलिये ये  काम सिर्फ दिखावा नजर आ रहा है।

इसके साथ ही चिकित्सा सेवा में हर बार सुधार की बात कही जाती है लेकिन सरकारी अस्पतालो में  हालात में बिल्कुल सुधार नही होता जिसके कारण आमजन को मजबूरी में निजी अस्पताल में जाकर अपना इलाज करवाना पड़ता है व अपनी खून पसीने की कमाई लुटानी पड़ती है। मनेठी में घोषणा की हुई एम्स के बारे में किसी भी प्रकार की कोई चर्चा ना कर कर एक बार फिर इलाके के साथ बड़ा धोखा किया गया न ही जमीन अधिग्रहण करने के लिए किसी प्रकार की कोई राशि आवंटित की गई। माजरा श्योराज में पहले से घोषणा की हुई मेडिकल कॉलेज के बारे में  कोई राशि  नहीं दी गई उस मामले को ठंडे बस्ते में डालना दक्षिण हरियाणा के साथ बड़ा भेदभाव है ।

किसानों के साथ इस बार भी धोखा किया गया हर बार उनकी आय बढ़ाने की बात कहकर उनके साथ अन्याय किया जाता है जबकि किसानों की आय कैसे बढ़ेगी ये कोई नही बताता। अगर इस बजट से किसानों का कोई हित होने वाला है तो मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री सहित तमाम सरकार के मंत्रियों व विधायको को टिकरी बॉर्डर सिंघु बॉर्डर सहित अन्य किसानों के धरनो में जाकर  किसानों से बात करनी चाहिए ताकि सरकार को धरातल की सच्चाई पता चल सके । ये बजट केवल दिखावा है आमजन को इससे कोई राहत नही मिलती नजर आ रही।

error: Content is protected !!