किसानों का समर्थक होने का ढोंग करने वालों का चेहरा आज हुआ बेनकाब: आम आदमी पार्टी

रमेश गोयत

पंचकूला, 10 मार्च। आम आदमी पार्टी का कहना है कि आज उन लोगों का चेहरा बेनकाब हो ही गया जो स्वयं को किसानों का समर्थक होने का ढोंग किया करते थे। पार्टी का कहना है कि बेशक कांग्रेस हरियाणा विधानसभा में यह अविश्वास प्रसताव लेकर आई थी,मगर किसान संगठन भी तो पिछले कुछ दिनों से विधायकों एवं मंत्रियों के जमीर को जगाने का कई दिनों से प्रयास कर रहे थे।

पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी सौरभ झा, उत्तरी हरियाणा जोन के अध्यक्ष बीके कौशिक, सचिव योगेश्ेवर शर्मा, प्रवक्ता सुमित हिंदुस्तानी, जिला पंचकूला के अध्यक्ष सुरेंद्र राठी, उपप्रधान नसीब सिंह, बब्बलप्रीत, कमलप्रीत, आर्य सिह व मनप्रीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस को तो अपने अविश्वास प्रस्ताव पर पक्ष में वोट करना ही था,मगर उनके आलावा सिर्फ और सिर्फ दो ही विधायकों का जमीर जागा,जिनमें बलराज कुंडू ने सदन में यह स्पष्ट भी किया कि वह कांग्रेस द्वारा लाये जाने के कारण नहीं बल्कि किसानों के कारण इस प्रसताव का समर्थन करते हैं। इन नेताओं ने कहा कि ऐसा ही काम अन्य विधायक भी कर सकते थे। मगर इन लोगों से सत्ता का मोह नहीं त्यागा गया और इन विधायकों और मंत्रियों ने अविश्वास प्रस्ताव के विरुद्ध वोट करके अपना किसान विरोधी चेहरा बेनकाब कर दिया है।

इन नेताओं ने कहा कि सबसे ’यादा तो हैरानी की बात इस बात की है कि स्वयं को किसानों की पार्टी बताने वाली और खुद को चौधरी देवी लाल की असली उत्तराधिकारी  बताने वाली जजपा ने भी सत्ता का मोमह नहीं त्यागा। जबकि इस पार्टी ने तो चुनावों के दौरान किसानों के लिए बड़े बड़े वायदे किये थे। इन नेताओं ने आगे कहा कि किसानों की अनदेखी कर कोई भी राजनीतिज्ञ ’यादा दिनों तक राजनीति नहीं कर सकता,ऐसे में सदन में जितने भी विधायकों और मंत्रियों ने किसानों की अनदेखी कर इस अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में वोट किये हैं, उन्हें प्रदेश की जनता और  खासकर किसान अगले चुनावों अवश्य सबक सिखायेगी।

प्रदेश चुनाव प्रभारी सौरभ झा, उत्तरी हरियाणा जोन के अध्यक्ष बीके कौशिक, सचिव योगेश्ेवर शर्मा व प्रवक्ता सुमित हिंदुस्तानी ने आगामी पंचायती चुनावों और किसानों के समर्थन को और सुदृढ़ करने की रणनीति बनाने के लिए पंचकूला व कालका में पार्टी कार्यकर्ताओं संग अलग अलग बैठकें भी कीं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!