हजरस की पटौदी कार्यकारिणी ने बीईओ को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन. निजीकरण क्षेत्र में तथा सभी प्रकार की आउट सोर्सिंग भर्तियों में लागू हो आरक्षण व्यवस्था

पटौदी 8/3/2021 : हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ की पटौदी खण्ड कार्यकारिणी ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज खंड शिक्षा अधिकारी डॉo धर्मपाल को सीएम के नाम अपना ज्ञापन सौंपा।

सीएम को लिखे इस ज्ञापन में उन्होंने निजीकरण क्षेत्र में तथा सभी प्रकार की आउट सोर्सिंग की भर्तियों में अनुसूचित जाति को आरक्षण देने तथा एससी वर्ग के कर्मचारियों की प्रथम व द्वितीय श्रेणी की पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था लागू करने एवं पेंशन योजना को बहाल करने और तबादला नीति को पारदर्शी बनाने जैसी कई मांगें सम्मिलित की गई।

हजरस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश निम्बडिया, जिला अध्यक्ष रविन्द्र कुमार, पटौदी कार्यकारिणी के अध्यक्ष सतीश कुमार व सचिव मास्टर सत्यवीर हसनपुरिया की अगुवाई में सैंकड़ों कर्मचारी पहले मिनी सचिवालय पटौदी के प्रांगण में एकत्रित हुए उसके बाद जिला कार्यकारिणी सदस्यों के दिशानिर्देश में बीईओ कार्यालय में जाकर डॉo धर्मपाल को अपना ज्ञापन सौंपा, इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने उन्हें आश्वस्त किया की वो उनकी इन जायज मांगों को उचित माध्यम से सीएम साहब तक पहुंचाएंगे।

हजरस प्रदेशाध्यक्ष निम्बडिया ने प्रेस को दिए अपने बयान में कहा कि उच्च न्यायालय के आदेशों के बावजूद भी बैकलॉग कोटा आज तक नही भरा गया है, हरियाणां सरकार से मांग है कि वो स्पेशल भर्ती द्वारा इस बैकलॉग को भरा जाए तथा हरियाणा निर्माण के बाद से अब तक एससी कर्मचारी वर्ग की प्रथम व द्वितीय श्रेणी में कोई पदोन्नति नही हुई जिसके परिणाम स्वरूप पूरे प्रदेश में इन पदों पर इस वर्ग के केवल 2 से 4 फीसदी ही अधिकारी हैं।

इस मौके पर उपाध्यक्ष बाबूलाल, सहसचिव गुलशन, भूपसिंह कोषाध्यक्ष, किरणबाला, सुनील कुमार, होशियार सिंह बिहागरा पूर्व प्रदेश सचिव, धर्मेंद्र, योगेशानंद, कर्मबीर, ओमप्रकाश, संतराम, कैलाश चंद, हरीश, कृष्ण कुमार, जितेंद्र, रविकांत, मनोज व राहुल सहित अनेक शिक्षकगण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!