जमालपुर से घोषगढ़ सड़क…सीएम दादा की स्वीकृत, एमपी पिता द्वारा उद्घाटित, मरम्मत कराएगा पोता

जमालपुर से लेकर गांव घोषगढ़ के बीच खस्ताहाल हो गई है सड़क. पूर्व सीएम ओम प्रकाश चैटाला का पौत्र दुष्यंत ही है अब डिप्टी सीएम

फतह सिंह उजाला

पटौदी । दादा एवं पूर्व सीएम ओम प्रकाश चैटाला के द्वारा सड़क का शिलान्यास किया गया। इसके बाद सांसद पिता डॉ अजय चैटाला के द्वारा इसी सड़क का उद्घाटन किया गया और अब पौत्र सहित बेटे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत का ध्यान खस्ताहाल हो चुकी इस सड़क की मरम्मत की तरफ ग्रामीणों के द्वारा दिलवाया गया है। यह सड़क मार्ग है पटौदी विधानसभा क्षेत्र के ही जमालपुर से लेकर गांव घोषगढ़ के बीच में । इस सड़क मार्ग की लंबाई करीब 2 किलोमीटर की बताई गई है । अब ग्रामीणों के बीच में जिज्ञासा का विषय यही है कि दादा के द्वारा शिलान्यास की गई और पिता के द्वारा उद्घाटन की गई खस्ताहाल हो चुकी सड़क का मौजूदा समय में डिप्टी सीएम पोता और पुत्र दुष्यंत इस सड़क मार्ग के पुनर्निर्माण अथवा निर्माण के लिए कितनी गंभीरता और तत्परता से कार्रवाई को अमल में लाकर ग्रामीणों के लिए राहत प्रदान करने में सफल रहेगा।

पूर्व सीएम ओपी चैटाला के द्वारा 28 अप्रैल 2001 कों इस ग्रामींण सड़क का शिलान्यास किया गया था। डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला के पिता एवं पूर्व सांसद अजय सिंह चैटाला द्वारा इसी सड़क मार्ग का 11 नवम्बर 2002 को उद्घाटन करके जनता के आवागमन को समर्पित किया गया। जमालपुर से घोषगढ़ के बीच मार्किटिंग बोर्ड द्वारा तैयार की गई सड़क की विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते जर्जर हालत हो गई। वाहन चालकों, जनता सहित ग्रामींणों की मांग पर केवल पेच वर्क करके इतिश्री कर दी जाती है। सड़क पर बने खडडों व टूटी साईडों के कारण करीब 2 किलों मीटर का सफर एक घंटे में पूरा होता है। खडडों के कारण सड़क पर हादसे बढते जा रहे है, वहीं सरसों की फसल कटाई भी आरंभ हो चुकी है। बार-बार शिकायतों के बाद भी सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। जिसके चलते ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि दादा और पिता के कार्यकाल के दौरान तैयार सडक की हालत ठीक कराने की जिम्मेवारी पौत्र-बेटा निभाता है या नही यह देखने वाली बात है।

जिला पार्षद राव विजय पाल संटी, नरेंद्र जांगडा , रवि पंच , दीपक , रोहित, अनिल यादव, राहुल , बिजेंद्र कुमार, मनोरमा यादव आदि ने बताया कि गांव घोषगढ़ फर्रुखनगर ब्लॉक का हिस्सा होते हुए भी ग्रामीणों को अपने कामकाज के लिए बोहड़ा, पटौदी होकर फर्रुखनगर के लिए करीब 30  किलो मीटर का सफर तय करके आना पड़ता था। ग्रामीणों की मांग पर हरियाणा के तत्कालीन मुख्यमंत्री औमप्रकाश चैटाला द्वारा जमालपुर से घोषगढ़ के बीच स्वीकृत सड़क का शिलान्यास पटौदी के तत्कालीन विधायक चैधरी रामबीर सिंह के द्वारा 28 अप्रैल 2001 को किया गया था। यह 2 किलो मीटर लम्बी सड़क मार्किटिंग बोर्ड द्वारा तैयार की गई थी। जिसका उदघाटन डीप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला के पिता एवं तत्कालीन सांसद डा. अजय सिंह चैटाला द्वारा 11 नवम्बर 2002 को किया गया था। जब से लेकर अब इस सड़क की सुध लेने कोई अधिकारी नहीं आया। जब भी सड़क जर्जर हुई तो इसके उपर बने खडडों को भरने के लिए केवल पेच वर्क का ही कार्य किया गया। ग्रामीण सड़क के चैड़ीकरण और दौबारा बनाने की मांग को लेकर संतरी से लेकर मंत्री तक गुहार लगाते रहे है। लेकिन उनकी शिकायतों का कोई समाधान नहीं किया गया। रूथानीय लोगों के साथ-साथ ग्रामींणों के द्वारा डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला से जमालपुर से घोषगढ के बीच सड़क के चैडीकरण सहित दौबारा से बनाने की मांग की गई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!