राव बिरेंदर राजनीतिक गुरु, लंबी राजनीती को तैयार: जरावता

बैंक के सहकर्मी अधिकारी और कर्मचारियों ने किया जरावता का अभिनंदन.
बैंक के सहकर्मियों ने दिलाया भरोसा राजनीति के मैदान में देंगे नई ताकत

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पटौदी के एमएलए चुने गए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता की सभा में कहा था कि बेशक कद छोटा है , लेकिन यह लड़का राजनीति में बहुत आगे जाएगा । रविवार को कुछ इसी प्रकार का संकल्प पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के संबोधन में स्पष्ट रूप से देखा गया । रविवार को पटौदी हलके के हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र में शगुन पैलेस में आयोजित सहकर्मी रहे बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा एमएलए जरावता का नागरिक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया ।

इसी मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि उनके राजनीतिक गुरु पटौदी विधानसभा क्षेत्र से एमएलए और हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ-साथ केंद्र में मंत्री रहे स्वर्गीय राव बिरेंदर सिंह ही हैं। स्वर्गीय राव बीरेंद्र सिंह की छत्रछाया में राजनीति में पदार्पण करते हुए राजनीति को समझा और इसे जनसेवा का संकल्प लेकर राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय हुआ।  एमएलए सत्य प्रकाश ने कहा की 2029 तक लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों का विस्तार किया जाना है । मेरा बीजेपी में शामिल होना, बीजेपी की नीति और नीतियों को देखकर लिया गया दूरगामी फैसला है । यह भी भविष्य के गर्भ में है की बीजेपी पार्टी और हाईकमान सत्य प्रकाश जरावता के विषय में किस प्रकार की योजना बनाकर समाज और राष्ट्र हित में काम करवाना चाहती है । उन्होंने इस बात से इनकार भी नहीं किया कि भविष्य में फिर से पटौदी से ही विधानसभा चुनाव लड़े या फिर 2029 में बीजेपी की कसौटी पर  खरे उतरते हुए किसी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ा जा सकता है । एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार जनहित का लक्ष्य लेकर काम कर रही है । सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की कार्यप्रणाली और राजनीतिक इच्छाशक्ति को देखते हुए उन्हें भी बहुत कुछ सीखने के लिए मिल रहा है

एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि नियत साफ हो और संकल्प पवित्र हो तो लक्ष्य प्राप्ति करने में अदृश्य ताकते लक्ष्य प्राप्त करने में सबसे बड़ी सहायक होती हैं । यह अदृश्य ताकत किसी भी रूप में हो सकती है , लेकिन दिखाई नहीं देती । एमएलए जरावता का इशारा इस ओर था की भगवान भी मदद करते हैं और साथी-संगी तथा सहकर्मी व अन्य सभी मददगार साबित होते हैं। इस मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता का अभिनंदन पगड़ी बांधकर तथा बुके देकर किया गया । इस मौ।के पर बैंक कर्मी सहयोगियों के रूप में सतीश अग्रवाल, जीएल यादव,  केके जाटव , ओपी यादव, जगदीश, एम एल गोस्वामी, विकी रेवाड़ीया, एचपी राघव, रतन सिंह, तेजपाल सिंह चैहान, एसएस श्योराण, बीएल संगवारी, सतपाल चैहान, ओम प्रकाश यादव, ओपी मेहरोलिया, एम एल अग्रवाल, एमपी रस्तोगी, आर एस यादव, अमीर सिंह यादव, दीपक शर्मा , एम एल अग्रवाल, गणेश चंदाना, हीरा सिंह, कृष्णा देवी , कुसुम रोहिल्ला, सोनिया , एसपी चैहान, वाई एस यादव , विजयपाल चैहान, एसएन शर्मा, अशोक शर्मा , कप्तान सिंह , एम एल गोस्वामी, आरके भुक्कल सहित अनेक साथी मौजूद रहे ।

अपने पुराने साथियों के द्वारा किए गए अभिनंदन और स्वयं को उनके बीच में पाकर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि वह अब पूरी तरह से राजनीति में रंग चुके हैं और राजनीति में लंबी पारी खेलने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है । उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान अपरोक्ष रूप से अथवा अदृश्य रूप से मेरे सभी साथियों ने जो सहयोग और समर्थन दिया आज उसकी बदौलत ही वह विधानसभा में पटौदी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त है । यह कार्य किसी एक व्यक्ति विशेष का नही,ं सामूहिक प्रयास का परिणाम है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!