भिवानी/धामु

भारतीय रेल आम जनमानस के जीवन की धुरी हैं, जिसमें सफर करके देश के लाखो लोग अपने गंतव्य तक पहुंचकर अपने परिवार का पालन पोषण करतें हैं। कोरोना काल में हर क्षेत्र प्रभावित हुआ है। भारतीय रेल भी इससे अछूता नहीं रहा। जिससे गाडिय़ों का आवागमन अब तक समान्य नही हो पाया है। जिससे आम जनता को इसका खामियाजा आज तक भुगतना पड़ रहा हैं। यह बात भिवानी जंक्शन पर नई-दिल्ली एवं चंडीगढ़ के लिए  एक्सप्रेस गाड़ी को पहले की तरह निर्धारित रूट पर सुचारु रूप से चलाने की मांग को लेकर रेलवे मंत्री एवं मंडल प्रबंधक उतर पश्चिम रेलवे, बीकानेर के नाम स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौपते हुए दैनिक रेल यात्री जनकल्याण संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने कहीं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों की वज़ह से जहां एक तरफ देनिक रेल यात्रियों, व्यापारियो एवं आम जनता को अपने गंतव्य तक पहुंचने में अनेकों समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है,ं वही सही समय पर नई-दिल्ली एवं चंडीगढ़ के लिए एक्सप्रेस गाड़ी का संचालन न होने के चलते आम जनता में आक्रोश है। डालमिया ने बताया की नई-दिल्ली एवं चंडीगढ़ के लिए चलने वाली ये एक्सप्रेस गाड़ी पिछले कई वर्षों से इन रूटो पर चलने वाली सबसे कामयाब गाडिय़ां  रही हैं। इन गाडिय़ों में दैनिक यात्री, कर्मचारी, चंडीगढ़ हाईकोर्ट के केसों को निपटाने के लिए जाने वाले एडवोकेटस, निम्न एवं मध्यम वर्ग के लगभग 7000 के करीब दैनिक यात्री अपनी रोजी-रोटी के लिए दिल्ली व चंडीगढ़  आते जाते हैं।  कोविड-19 वायरस के चलते पूरे देश में रेल सेवा प्रभावित हुई है पर अब धीरे धीरे अनलाक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। इसी प्रकिया में रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनो का संचालन शूरू किया जा रहा हैं। अब बहुतेरी गाडिय़ां बंद पड़ी है।

दैनिक रेल यात्री जनकल्याण संघ ज्ञापन के  माध्यम से रेलमंत्री से  ये मांग करता हैं कि यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए भिवानी से वाया कलानौर रोहतक के रास्ते आने व जाने के लिए एक्सप्रेस गाड़ी व भिवानी से चंडीगढ़ के लिए वाया रोहतक-पानीपत के रास्ते गाडिय़ों का संचालन करवाया जाए।

error: Content is protected !!