भिवानी/मुकेश वत्स

आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा के आह््वान पर लम्बित मागों को लेकर भिवानी जिले की आशा वर्कर्स ने सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया व मांगों के समाधान के लिए स्वास्थय मंत्री को ज्ञापन भेजा। जिला भर की आशा वर्कर्स नेहरू पार्क भिवानी में इक्टठा हुई, जहां पर रोष सभा की गई। जिसके बाद नेहरू पार्क से घण्टा घर होते हुए सीएमओं कार्यालय तक प्रदर्शन किया व स्वास्थय मंत्री को ज्ञापन भेजा।

आज के रोष प्रदर्शन व रोष सभा की अध्यक्षता यूनियन जिला प्रधान दर्शना बलियाली व संचालन जिला सचिव सुशील धिराना ने किया। रोष सभा को संबोधित करते हुए यूनियन नेताओं ने कहा कि हरियाणा भर की आशा वर्कर्स लम्बे समय से अपनी लम्बित मांगों को लेकर सघर्ष कर रही है। गौरतलब हैं कि पिछले 6 माह से हरियाणा की आशा वर्कर्स 2018 के नोटिफिकेशन को लागू करने व की गई कटौती को वापिस लागू करने, न्यूनतम वेतन लागू करने, आशा वर्कर्स को पक्का करने समेत अन्य मागों को लेकर आन्दोलनरत्त हैं। मगर हरियाणा सरकार आशा वर्कर्स की मागों का समाधान नही कर रही है।

यूनियन नेताओं ने कहा की हरियाणा सरकार का बेटी बचाओं बेेटी पढ़ाओं का नारा आज मात्र ढकोसला बन कर रह गया है। जिसको हरियाणा की आशा वर्कर्स बर्दास्त नही करेगी। आज के प्रदर्शन के माध्यम से आशा वर्कर्स की नेताओं को प्रताडि़त करने की निन्दा करते हुए रोक लगाने की मांग की।

error: Content is protected !!