मानेसर में इंफ्राट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए बजट में 400 करोड़ का प्रावधान हो : सुनीता वर्मा

पटौदी – हेलीमंडी में शिक्षा, पेयजल व आधारभूत ढांचे को दुरुस्त करने के लिए एक हजार करोड़ की दरकार. स्थानीय लोगों की जनभावनाओं की कद्र करते हुए सीएम साहेब फरुखनगर को उपमण्डल का दर्जा दें

पटौदी 4/3/2021 : 5 मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र के जहां हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है, वहीं पटौदी से कॉन्ग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने विधानसभा क्षेत्र के बहुआयामी विकास के लिए इस बजट में क्षेत्र के लिए कई सौगातों की मांग की है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने प्रेस के नाम विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि उन्होंने प्रस्तावित बजट में पटौदी क्षेत्र को उसका वाजिब हक़ देने के लिए विभिन्न विकास कार्यों के लिए बजट में विशेष राशी का प्रावधान करने के लिए उन्होंने सीएम खट्टर साहब को पत्र लिखा है।

वर्मा ने कहा कि उन्होंने सीएम को लिखे पत्र में जहां पटौदी – हेलीमंडी में महिला कॉलेज बनाने की मांग की, वहीं पटौदी में एलिवेटिड फ्लाईओवर बनाने तथा पटौदी – हेलीमंडी को नगर परिषद का दर्जा दिए जाने की भी मांग की तथा यहां के शिक्षा, पेयजल व आधारभूत ढांचें को दुरुस्त करने के लिए अलग से 300 करोड़ की राशि का प्रावधान किए जाने की मांग की।

वर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि उन्होंने सीएम को लिखे पत्र में फरुखनगर की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए इसे उपमण्डल का दर्जा देने की मांग स्वीकार करने और इसके मूलभूत विकास के लिए 250 करोड़ की राशि भी इस बजट में मंजूर करने की मांग की है।

पटौदी से कॉन्ग्रेस की भावी सम्भावित प्रत्याशी वर्मा ने इस बजट में मानेसर, बिलासपुर व पटौदी को जाम मुक्त करने के लिए फ्लाईओवर व बाईपास के निर्माण के लिए विशेष राशि जारी करने की मांग की, तथा बिलासपुर – कुलाना के बीच फोरलेन सड़क मार्ग व एलिवेटिड फ्लाईओवर के लिए उपयुक्त राशि बजट में शामिल करने का अनुरोध किया, क्योंकि ये क्षेत्रवासियों की चिरपरिचित मांग है।

वर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र की बसासत जमीनी नलकूपों पर निर्भर है और जमीनी पानी के तेजी से घटते जलस्तर के कारण यहां नहरी पानी की बहुत जरूरत है। इसलिए यहां के 101 गांव व 18 ढाणियों को नहरी योजना से जोड़ने के लिए भी सीएम साहब से इस बजट में गम्भीरता पूर्वक विशेष ध्यान देने की मांग की।

जिला पार्षद वर्मा ने हरियाणा सरकार के आगामी बजट में मानेसर नगर निगम के दायरे में आने वाले सभी गांवों के हाउस टैक्स माफ़ किये जाने व इन गांवों का विकास शहरी तर्ज पर किये जाने बारे भी अपने पत्र में लिखा। इसके साथ ही उन्होंने 11 वें नगर निगम मानेसर के लिए 100 करोड़ का बजट तथा आगरा कैनाल का पानी लाने के प्रोजेक्ट के लिए 700 करोड़ मंजूर करने का अनुरोध भी किया ताकि पटौदी क्षेत्र के सभी गांवों को नहरी पानी उपलब्ध कराया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!