रेल की परेशानी के समाधान को अब उप मुख्यमंत्री को पत्र

मालगाडियों में ट्रैक्टर, कार अन्य वाहनो की लोडिंग व अनलोडिंग.
यात्री गाड़ी चलाने, रेलवे लाइन के दोहरीकरण की मांग.
फर्रुखनगर-गढ़ी रेल खंड 12 किलो मीटर का टुकड़ा

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 दिल्ली खंड पर यात्री गाड़ियों को चलाने, रेलवे लाइन का दोहरीकरण करने की मांग को लेकर फर्रुखनगर क्षेत्र के लोगों की मांग को लेकर दैनिक रेल यात्री संघ फर्रुखनगर के एक शिष्ट मंडल ने हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला के नाम पत्र लिख कर समस्या के समाधान की मांग की है।

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला के नाम लिखे पत्र में दैनिक रेल यात्री संघ फर्रुखनगर-सुल्तानपुर क्षेत्र के मुख्य संरक्षक राव मानसिंह, संस्थापक भीम सिंह सारवान, अध्यक्ष हरभजन सिंह बाजवा, उपाध्यक्ष राव लालसिंह , मिडिया प्रभारी नरेश शर्मा आदि ने दिल्ली खंड पर यात्री गाडिया चलाने व जी.एच.एच. एफ .एन. खंड का दोहरीकरण कराने के लिए दिए पत्र में बताया कि फर्रुखनगर रेल खंड 12 किलो मीटर का टुकडा है। जो 14 फरवरी 1873 में नमक लदान के लिए यातायात के लिए आरम्भ किया था। यहां पर अभी तक सिंगल रेल लाइन है, और अब इस स्टेशन से चार पांच मालगाडियों में ट्रैक्टर, कार, स्कूटी, मोटर साइकिल व अन्य वाहन की लोडिंग व अनलोडिंग हो रही है। जो रेल विभाग को प्रति माह करोडों की आमदनी दे रहा है। श्हां से 6 जोडे यात्री गाडियां चल रही थी। जो अभी बंद है इतने वर्किंग लोड के कारण यात्री गाडिया प्रभावित होती है।

फर्रुखनगर लाइन का दोहरीकरण जरूरी
इसलिए फर्रुखनगर लाइन का दोहरीकरण अति आवश्यक हो गया है। उन्होंने बताया कि फर्रुखनगर इलाके में नौकरीपेशा व दूसरे राज्यों से आकर यहां विकास कार्यो में सहयोग करने वालों को रेल सुविधा बंद होने से भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। जब तक साधारण यात्री गाडियों का परिचलन आरम्भ नहीं होता है तब तक जो विशेष गाडिया दिल्ली, आनंद विहार, हजरत निजामुदीन से उत्तर बिहार व मध्यप्रदेश के मुख्य स्टेशनों से चल रही है उन में से दो या तीन गाडियों को फर्रुखनगर से चलाया जाये। तथा उनमें एमएसटी को लागू कराया ताये। ताकि लोगों को रेल के सुगम सफर का लाभ प्राप्त हो सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!