मंहगाई रोकने में मोदी सरकार पूरी तरह से विफल : राव नरेंद्र सिंह

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल । मंगलवार को हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने प्रेस को जारी बयान में कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है । 

श्री सिंह ने कहा कि आम जनता के विरोध के बावजूद एक महीने से कम समय मे सब्सिडी , गैर सब्सिडी व उज्ज्वला योजना वाले घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में 125 रुपये प्रति गैस सिलेंडर की भारी बढ़ोतरी और रसोई गैस सब्सिडी बंद करने के बाद आज सीएनजी गैस की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी से मोदी सरकार का गरीब और मध्यवर्गीय विरोधी चेहरा सामने आ गया है । 

पूर्व मंत्री ने कहा कि ईंधन से लगातार हो रही इन कमर तोड़ बढ़ोतरी से स्पष्ट है कि मोदी सरकार को लोगों की लगातार घटती आय और बढ़ रही मंहगाई से उतपन्न होने वाली समस्याओं से पीड़ित आम लोगों के लिए कोई फिक्र और सरोकार नहीं है । पिछले 26 दिनों के अंदर इस जनविरोधी सरकार ने रसोई गैस के सिलेंडर में चार बढ़ोतरीयों के माध्यम से 125 रुपये की बढ़ोतरी की है । सब्सिडी , गैर सब्सिडी और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए 1 मार्च को 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की उससे पहले 25 फ़रवरी को 25 रुपये , 15 फ़रवरी को 50 रुपये , 4 फरवरी को 25 रुपये बढ़ाए गए थे । इस प्रकार पिछले 1 साल के भीतर सभी श्रेणियों के लिए सिलेंडर की कीमतों में 125 रुपये की वृद्धि की जा चुकी है ।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस राज से तुलना करें तो आज एलपीजी गैस और कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय दाम काफी कम हैं , इसलिए सरकार से मांग करता हूँ कि गैस सिलेंडर , डीजल व पेट्रोल की कीमतों में तत्काल घटा कर किसान , मजदूर , मध्यवर्ग व आम जन को राहत देने का काम करें ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!