जमालपुर से कीमती सामान भरे कैंटर को हथियार के बल लूटा.
एक मोटरसाईकिल, एक देशी कट्टा, एक जिन्दा कारतूस बरामद.
लुटरों ने कैंटर चालक को कापड़ीवास में खेतों में फैंक दिया था

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 हथियार के बल पर कैन्टर चालक के साथ मारपीट करके व उसको बन्धक बनाकर अमेजन कम्पनी के सामान से भरे हुए कैन्टर को लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले 04 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल, 01 देशी कट्टा, 01 जिन्दा कारतूस व लूटा गया सामान (20 लाख रुपयों की कीमत) व लूटी गई कैन्टर पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर बरामद भी कर लिया है। यह जानकारी एसीपी क्राइम गुरूग्राम प्रीतपाल सिंह के द्वारा दी गई है।

बीती 18 फरवरी को थाना फरुखनगर में अंशार अली पुत्र तजामूल मियॉ निवासी गाँव डूमरी थाना जीपी  नगर तरवाडा, जिला सिवान, बिहार ने शिकायत दी थी कि यहगोल्डन एयरो लाजिस्टिक /कन्सर प्रा लि  प्रताप नगर, न्यू दिल्ली में ड्राईवरी का काम करीब 2 साल से कर रहा है। 18 फरवरी को सुबह  अपनी गाडी को जमालपुर एनसीआएक्स अमेजन बंगलूरू के लिए चला था । जब यह गाङी लेकर खवासपुर गाँव के पास पहुंचा तो सडक पर चार लडके एक मोटरसाईकिल के साथ खडे थे। उन्होंने मोटरसाईकिल को इसकी गाडी के सामने अङा दिया , तो इसने अपनी गाङी को रोक दिया । उन्होंने कहा कि एक सवारी को ले जाओ तो  मना कर दिया, इसी दौरान तीन लडके इसकी गाङी में जबरदस्ती चढ गए और उस युवकों में से 02 ने इसको दबा लिया तथा लात घूसों से मार कर सीट के कोने में दबा लिया व इसका फोन छीन लिया। उनमें से एक लडका गाङी चलाने लगा और 2 ने इसको दबाए रखा तथा इसको एक सरसों के खेत में फेंक दिया। जब इसने एक राहगीर से पूछा तो उसने बतलाया की ये कापडीवास का ईलाका है । फिर इसने राहगीर का फोन लेकर अपने साथी को इस घटना बारे सूचना दी फिर इसके पास इसके साथी पहुंचे, जिनके साथ मिलकर इसने अपनी गाडी में लगे जीपीएस की लोकेशन के अनुसार तलाश की, जिसका कही कोई सुराग नही चला।

लूट के इस मामले में निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 04 आरोपियों को बीते माह 27 फरवरी  को गाँव जौरासी, तावङू से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। इनकी पहचान क्रमशः सुनील पुत्र राजसिंह निवासी गाँव जौरासी, थाना तावङू, जिला नूँह, दिनेश पुत्र तरसेम निवासी गाँव जौरासी, थाना तावङू, जिला नूँह, राहुल पुत्र गंगाधर निवासी गाँव जौरासी, थाना तावङू, जिला नूँह और दीपक पुत्र रविन्द्र निवासी गाँव जौरासी, थाना तावङू, जिला नूँह के रूप में की गई है।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि आरोपी सुनील पहले वियर हाऊस की गाङियों पर ड्राईवरी का काम करता था और यह जानता था कि इन वियरहाऊस की गाङियों में काफी मात्रा में कीमती सामान भरा हुआ होता है तो इनसे अपने अन्य उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर वियरवाऊस की गाङी लूटने की वारदात को अन्जाम देने की योजना बनाई 18 फावरी को योजनानुसार उपरोक्त सभी आरोपी मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए और उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया। आरोपी सुनील पुत्र तरसेम ने पहले से ही लूटे हुए समान को रखने के लिए भिवाड़ी में एक कमरा किराए पर लिया हुआ था और ये समान से भरी गाड़ी को लूटकर आरोपी सुनील के कमरे पर ले गए और गाड़ी में से सामान को खाली करके कैंटर गाड़ी को धारुहेड़ा, रेवाड़ी के पास छोड़ दिया। पुलिस टीम द्वारा गाड़ी कैंटर को धहरुहेड़ा से बरामद भी किया गया है।