उपभोक्ताओं को एक वर्ष के अंदर टयूबवेल कनेक्शन देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है : रणजीत सिंह चौटाला

गांव कालबा में जनसभा आयोजित में कहा कि सरकार किसानों की भलाई के लिए कृत संकल्पित : चौधरी रणजीत सिंह

नारनौल, 24 फरवरी। हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार ने अगले 1 वर्ष के अंदर-अंदर राज्य में बकाया सभी ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने का लक्ष्य रखा है। श्री चौटाला आज स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ जहां नांगल चौधरी से भाजपा के विधायक डॉ अभय सिंह यादव थे, वही इनेलो से जुड़े कई नेता भी उपस्थित थे।

 बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सरकार का अथक प्रयास है कि प्रदेशवासियों को विभाग द्वारा किए गए कार्य में परिर्वतन का एहसास निकट भविष्य में देखने को मिलेगा। कोरोना के चलते योजनाओं को साकार रूप देने में देरी हुई है। जनहित में योजनाएं तैयार की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि योजनाओं को साकार रूप देने में अनेक दिक्कत आती हैं जिन्हें दूर करने में भी समय लग जाता है। उन्होंंने कहा कि बिजली चोरी करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शा जाएगा। 

मंत्री ने कहा कि अगर अधिकारी आमजन की सुनवाई नहीं करते तो किसी भी समय मेरे को सूचित किया जा सकता है। अधिकारी को कार्य कर मंत्री को भी सूचित करने के आदेश दिए जाते हंै। कारागार व्यवस्था के संबंध में रखे सवाल का जबाब देते हुए कहा कि प्रदेश की कारागार की स्थिति बेहतर है। किसानों के  धरने पर रखे सवाल का जबाब देते हुए कहा कि ये वाद विवाद है।

 इस अवसर पर नागल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव, अधिवक्ता जगबीर ढिल्लो, होशियार सिंह के अतिरिक्त विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।  

 इससे पूर्व  बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सरकार किसानों की भलाई के लिए कृत संकल्पित है। न्यूनतम समर्थन मूल्य पहले भी था और आगे भी रहेगा किसान किसी के बहकावे में ना आए। श्री चौटाला आज नांगल चौधरी हलके के गांव कालबा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग से संबंधित 8 मांगे रखी गई जिन सभी को पूरा करने के लिए उन्होंने अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने नांगल चौधरी में बन रही जाट धर्मशाला के लिए 21 लाख रुपए अपने कोटे से देने की घोषणा की। वहीं गांव के खेल के मैदान के लिए चारदीवारी के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय चौधरी देवीलाल ने भी कई बार बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी इसलिए हमने भी सरकार में शामिल होने का फैसला लिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया। पिछले 1 साल में बिजली के क्षेत्र में प्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है तथा आने वाले थोड़े ही दिनों में और भी बड़े फैसले लिए जाएंगे।

इस मौके पर नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने कहा कि चौधरी रणजीत सिंह चौटाला आम आदमी की दुख तकलीफ  को समझते हैं। इनके नेतृत्व में बिजली के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल में नांगल चौधरी हलके में विभिन्न क्षेत्रों में काफी विकास कार्य करवाए हैं और आगे भी क्षेत्र की हर मांग को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है। इस मौके पर ग्रामीणों ने पगड़ी पहनाकर बिजली मंत्री तथा नांगल चौधरी के विधायक का स्वागत किया। वहीं युवा क्लब ने 51 किलो की फूल की माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

इस मौके पर पूर्व सरपंच ईश्वर सिंह माडू, श्रीराम प्रजापत, लहरी सिंह प्रधानाध्यापक सहित इलाके के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!