शरीरिक एवं बौधिक विकास के लिए खेल सबसे उचित जरिया : बलराज कुंडू

– महम विधायक ने गांव बोहर में किया राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ

रोहतक, 19 फरवरी : श्री बाबा मस्तनाथ स्पोर्ट्स क्लब गाँव बोहर द्वारा आयोजित करवाई जा रही 3 दिवसीय पंचायती राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ आज बतौर मुख्यातिथि पहुंचे महम विधायक बलराज कुंडू द्वारा किया गया। गाँव पहुंचने पर क्लब पदाधिकारियों के साथ गाँव के गणमान्य लोगों ने फूल-मालाओं व पगड़ी बांधकर स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया।

श्री कुंडू ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और क्लब के सदस्यों के प्रयासों की तारीफ़ की। उन्होंने कहा कि  आपका यह प्रयास ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ा रहा है और इस तरह के कार्यों में मैं अपना योगदान देना सौभाग्य समझता हूं। खिलाड़ियों के उज्ज्ववल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सच्ची लगन, मेहनत एवं सही मार्गदर्शन से आप अपने माता-पिता और गांव तथा प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं। खेलों से न सिर्फ शरीरिक बल्कि बौद्धिक विकास भी होता है।

उन्होंने कहा कि बाबा मस्तनाथ स्पोर्ट्स क्लब ने हमारे राष्ट्रीय खेल हॉकी को प्रमोट करने के लिए जो प्रयास किये हैं वे सराहनीय हैं क्योंकि बेशक हॉकी हमारा राष्ट्रीय खेल है और भारतीय हॉकी टीम का विश्व पटल पर बड़ा नाम रहा है लेकिन कुछ सालों से क्रिकेट को ज्यादा महत्व दिया जाने लगा है मगर जिस तरह से गांव बोहर में बुजुर्गों के मार्गदर्शन में नौजवानों की मेहनत एवं श्री बाबा मस्तनाथ क्लब ने प्रयास किये हैं वे वाकई में तारीफ के काबिल हैं क्योंकि क्लब के ये प्रयास हॉकी को ही नहीं साथ-साथ ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को भी निखारने का काम करेंगे।

You May Have Missed