मुजफ्फरपुर मे आंदोलनकारी किसानों पर हमले के विरोध में पुतला दहन

भिवानी/धामु  

संयुक्त मोर्चे के घटक दल के आह्वान पर नई अनाज मंडी तोशाम में धरनारत किसानों ने बीजेपी समर्थित आरएसएस विश्व हिंदू परिषद के गुंडों के द्वारा मुजफ्फरपुर (बिहार) में शांती पूर्ण धरने पर बैठे किसानों पर कायराना हमले के विरोध में आरएसएस विश्व हिंदू परिषद का पुतला फूका। मुजफ्फरपुर(बिहार)में अपनी मांगों के लिए शांतिपूर्ण धरने पर बैठे किसानों के साथ मारपीट की उनके पोस्टर, वैनर, मांग पट्टियां व  माइक के साथ तोड़ फोड़ की गई। बीजेपी सरकार द्वारा लागू देश मे किसान विरोधी, जन विरोधी काले कृषि कानूनों बिजली बिल 2020 के खिलाफ व एमएसपी की मांग को लेकर देश व्यापी चल रहे किसान आंदोलन से घबराकर केंद्र की बीजेपी सरकार बौखला गई है। इसलिए सरकार घटिया हरकतों पर उतरी हुई है।

इस से पहले 28-29 जनवरी को गाजीपुर बॉर्डर व सीघू बॉर्डर पर बीजेपी के गुंडों ने पुलिस से मिलकर हमले किए थे। अब मुजफ्फरपुर और देश के कोने-कोने मे आंदोलन को खत्म करने के लिए फांसीवादी हथकंडे अपनाए जा रहे हैं जिससे बीजेपी सरकार का फांसीवादी चेहरा जनता के सामने आ रहा है। लगभग तीन महीनों से किसान दिल्ली बार्डर सहित देश के कोने-कोने में धरनों पर बैठे है उनकी समस्या का समधान करने की बजाये बीजेपी सरकार किसान आंदोलन को कुचलने की कुचेष्टा कर रही हैं।

विरोध में शामिल किसानों ने जेपी दलाल कृषि मंत्री के द्वारा आन्दोलन मे शहीद हुए किसानों के प्रति की गई अभद्र टिपणी की निंदा की व बंगलुरु के सामाजिक कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी भी जन आधिकारों का घोर उलंघन हैं। इसका भी सख्त विरोध जताया। बीजेपी के फांसीवादी हमलों के खिलाफ़ जनता को उठ खड़ा होना होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!