दिल्ली-झुंझनू नेशनल हाईवे पर हुई सडक़ दुर्घटना में तीन की मौत

दिल्ली-झुंझनू नेशनल हाईवे पर हुई सडक़ दुर्घटना में तीन की मौत

भारत सारथी

नारनौल । दिल्ली-झुंझनू नेशनल हाईवे पर स्थित गांव हमींदपुर के पास सोमवार रात्रि को हुई सडक़ दुर्घटना में पिता, पुत्र व पुत्री की मौत हो गई। मंगलवार सुबह घटना के बाद दर्जनों गांवों के गुस्साएं ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। जिसमें कारण यातायात पूरी तरह बाधित रहा। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों का सौंप दिए थे। दर्दनाक घटना के बाद गांव में मातम का माहौल रहा।

 पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांव चिंडालिया निवासी 41 वर्षीय ओमप्रकाश पुत्र हरी सिंह, 19 वर्षीय कपिल पुत्र ओमप्रकाश व 16 वर्षीय मंजू पुत्री ओमप्रकाश गांव मक्सुसपुर से शादी में शरीक होकर मोटरसाइकिल से अपने गांव चिंडालिया जा रहे थे। जब वे गांव हमींदपुर के पास पहुंचे तो आगे से आ रही एक गाड़ी ने उनको टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर तीनों को दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस की सहायता से तीनों के शवों को नारनौल नागरिक अस्पताल पहुंचाया। मंगलवार सुबह तीनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। 

– सर्विस लेन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे को चार घंटे रखा जाम:

सोमवार रात्रि को दर्दनाक दुर्घटना के बाद मंगलवार सुबह गांव खटोटी, मक्सूसपुर हमींदपुर, डोहर, मोहनपुर, चिंडालिया, जैलाफ, जाखनी, खोडमा, बापडोली आदि गांवों के ग्रामीणों ने सर्विस लेन या अंडर पास बनवाने व दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहन चालक के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने व उचित मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर जाम लगा दिया। उन्होंने बताया कि अगर खटोटी की ओर से सिंघाना की ओर जाना पड़ता है तो उनको करीब सात-आठ किलोमीटर दूर रघुनाथपुरा से कट लेकर सिंघाना जाना पड़ता है। इसी प्रकार अगर नारनौल से खटोटी मोड़ तक जाना पड़ता है तो भांखरी के पास स्थित अंडरपास से होकर जाना पड़ता है। जिसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त समस्या के बारे में जन प्रतिनिधियों व जिला प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। इसके बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर समय रहते उक्त मार्ग पर सर्विस रोड या फिर अंडरपास नहीं बनवाया गया तो यह समस्या आने वाले समय में ओर अधिक दुर्घटनाओं को अंजाम दें सकती है। 

– पूर्व शिक्षा मंत्री भी फंसे जाम में:

सिंघाना की ओर से नारनौल में किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा हमींदपुर के पास लगे जाम में फंसने के बाद ग्रामीणों से मिले तथा घटना पर अपनी संवेदना प्रकट की। उसके बाद उन्होंने मौके पर दूरभाष द्वारा जिला प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान शिक्षा मंत्री करीब पौने एक घंटे तक जाम में फंसे रहे। उसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम व डीएसपी ने लोगों का आश्वासन दिया कि अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा सर्विस लेन की मांग को लेकर वे उच्चाधिकारियों को अवगत करवायेंगे। जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!